+

Shamshera BO Collection Day 1:शमशेरा बन रणबीर कपूर का नहीं चला जादू, पहले दिन हुई इतनी कमाई

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की शमशेरा पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाने में नाकामयाब रही। फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से कम का बिजनेस किया। इस फिल्म में रणबीर के अलावा वाणी कपूर और सजंय दत्त अहम रोल में हैं।
Shamshera BO Collection Day 1:शमशेरा बन रणबीर कपूर का नहीं चला जादू, पहले दिन हुई इतनी कमाई

रणबीर कपूर की मच अवेटेड एक्शन फिल्म शमशेरा सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। इस बिग बजट फिल्म में रणबीर के अलावा वाणी कपूर और सजंय दत्त भी अहम रोल में है। फिल्म की रिलीज से पहले रणबीर और वाणी ने फिल्म का जमकर प्रमोशन किया था वहीं फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ था। मगर फिल्म पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर घुस्स साबित हुई। इतना ही नहीं फिल्म के पहले दिन की कमाई ने तो रणबीर कपूर की ही फ्लॉप फिल्म रॉय का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

शमशेरा से रणबीर कपूर ने पूरे चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। फिल्म को लेकर ऐसा कहा जा रहा है था कि मूवी रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाएगी। मगर फिल्म दर्शकों की उम्मीद पर खरी नहीं उतर पाई है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन सिर्फ 10.30 करोड़ रुपये की कमाई की है और ये इसके बजट से 10 फीसदी से भी कम है।

बता दें कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी शमशेराकी लागत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है। तो वहीं सूत्रों का कहना है कि फिल्म मेकर्स ने इस पर इससे कहीं ज्यादा रकम कंपनी ने खर्च की है। रणबीर कपूर की शमशेरा भारत में 4350 और विदेश में 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। फिल्म की रिलीज के साथ ही इस बात का भी खुलासा हो गया कि फिल्म की कहानी, म्यूजिक, डायरेक्शन, कला निर्देशन और इसके डायलॉग्स बिल्कुल असरदार नहीं है।

गौर करने वाली बात ये है कि रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा के दाम टिकट खिड़की पर काफी कम रखे गए हैं, ऐसा इसलिए किया गया ताकि फिल्म भूलभुलैया 2से ज्यादा नहीं तो कम से कम इसके बराबर टिकटें बेच सके लेकिन ऐसा हो नहीं सका। फिल्म कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2की ओपनिंग 14.11 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी।

रणबीर कपूर के अबतक के फिल्मी सफर की यह पहली पीरियड ड्रामा फ़िल्म है। फिल्म में एक्टर पहली ही बार डबल रोल में नजर आए है। वर्क फ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र जल्द ही रिलीज होने वाली है। फिल्म को लेकर भी लोगों में एक अलग ही जोश देखने को मिल रहा है। अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित, फिल्म में अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी अहम रोल में है।

बॉलीवुड केसरी :
facebook twitter instagram