+

देश में कोरोना महामारी की छिड़ी है महाभारत, लेकिन मोदी सरकार गायब : रणदीप सुरजेवाला

सुरजेवाला ने सवाल किया, ‘‘ प्रधानमंत्री देश को बताएं की कोरोना पर नियंत्रण कैसे होगा? या फिर भगवान पर इल्ज़ाम लगा पीछा छुड़ा लेंगे?’’
देश में कोरोना महामारी की छिड़ी है महाभारत, लेकिन मोदी सरकार गायब : रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेस ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 50 लाख के पार चले जाने के बाद बुधवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब महामारी की महाभारत छिड़ी है तो सरकार गायब है। पार्टी महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह सवाल भी किया कि आखिर कोरोना पर नियंत्रण कैसे होगा? 
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देश में कोरोना के मामले आज 50 लाख हुए पार! कोरोना महामारी की महाभारत छिड़ी है,पर मोदी सरकार ग़ायब है।’’ सुरजेवाला ने कहा, ‘‘प्रतिदिन कुल कोरोना संक्रमण में दुनिया में भारत पहले नंबर पर (90,123 संक्रमण)। प्रतिदिन कोरोना मृत्यु दर में दुनिया में भारत पहले नंबर पर (1,290 मृत्यु प्रतिदिन) कोरोना संक्रमण दोगुना होने की दर में में भी दुनिया में भारत पहले नंबर पर (31 दिन में दोगुना)। 
उन्होंने कहा, ‘‘ कुल कोरोना संक्रमित मामलों में दुनिया में भारत दूसरे नंबर पर (50,20,360 संक्रमण)। सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों में दुनिया में भारत दूसरे नंबर पर (9,95,933 संक्रमण)। कोरोना से हुई कुल मौतों में दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर (82,066 मृत्यु)।’’ 
सुरजेवाला ने सवाल किया, ‘‘ प्रधानमंत्री देश को बताएं की कोरोना पर नियंत्रण कैसे होगा? या फिर भगवान पर इल्ज़ाम लगा पीछा छुड़ा लेंगे?’’ चीन मुद्दे पर उन्होंने कहा कि "गलवान घाटी में सैनिक क़ुर्बानी देते हैं,सेना सीना ताने जान हथेली पर लिए खड़ी है, ऐसे में....मोदी जीऐप्स बैन कर तो वाहा-वाही लूटते हैं, और चीन की सरकार के बैंक से गुपचुप क़र्ज़ लेते हैं। यही है झूठी राष्ट्र भक्ति, नही चाहिए चीन का पैसा, देश के स्वाभिमान पर समझौता मंज़ूर नही।"
उन्होंने कहा कि "PM का एक झूठ छुपाने के लिए सौ झूठ, ये सरकार चीन के साथ है या हमारी सेना के साथ, याद करें- 16 जून, 2020 को चीन ने गलवान घाटी में हमारी सीमा में हमारे सैनिकों पर हमला बोला था, भारत मां की रक्षा करते 20 जवान शहीद हुए। उनकी क़ुर्बानी को धूमिल करना देशद्रोह है।
facebook twitter