ट्रंप की भारत यात्रा पर रंजन चौधरी का सवाल- उनके स्वागत में 70 लाख लोगों को खड़े करने की क्या जरुरत ?

12:32 PM Feb 19, 2020 | Yogesh Baghel
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले है। इसी बीच उनके (डोनाल्ड ट्रंप) स्वागत के लिए खास इंतजाम किए जा रहे है। ऐसे में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल खड़े किए है।

अधीर रंजन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप भगवन राम है क्या हमारे लिए तो वो अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। तो फिर उनके लिए 70 लाख लोगों को खड़ा करने की क्या जरुरत है? उन्होंने कहा कि ट्रंप भारत अपना हित साधने आ रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'अमेरिका के बाजार में वह हमें नहीं जाने देना चाहते हैं, इसलिए अमेरिका ने ट्रेड डील नहीं करने का ऐलान किया है। यही वजह है कि उन्होंने ऐलान कर दिया है कि भारत डेवलप हो गया है। 

अमेरिका का तर्क है कि हम भी राजा हैं तुम भी राजा हो तो हमसे क्या मांग रहे हो? ट्रंप की कोशिश है कि अमेरिका भारत में ज्यादा से ज्यादा माल बेचो। सामने चुनाव है, मोदी जी को सामने रखकर वो भारतीय समुदाय का ज्यादा से ज्यादा वोट लेना चाहते हैं।' दरअसल, कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया ट्रंप के उस बयान के बाद आई है, जब उन्होंने कहा कि हम फिलहाल भारत के साथ कोई व्यापारिक समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बाद में भारत के साथ बड़ी डील करेंगे। 

Related Stories: