बाघिन के प्यार में रणथंभौर टाइगर रिजर्व के दो बाघ आपस में भिड़ गए, वीडियो हुआ वायरल

राजस्‍थान के रणथंभौर नेशनल पार्क का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो बाघ एक दूसरे से लड़ते हुए नजर आ रहे हैं। राणथंभौर नेशनल पार्क के आईएफएस अधिकारी ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है और बताया है कि बाघ टी57 और टी58 लड़ रहे हैं। 


बुधवार को यह वीडियो साझा करके कासवान ने कहा कि यह दोनों भाई बहुत ही क्रूर और हिंसक तरीके से लड़ाई कर रहे हैं। रणथंभौर गाइड्स के अनुसार सिंगस्थ नाम टी57 बाघ का है और रॉकी टी58 बाघ का नाम है। ये दोनों बाघ जयसिंघपुरा क्षेत्र की बाघिन शर्मीली के बेटे हैं और भाई हैं। 


बता दें कि कासवान ने वीडियो शेयर करके यूजर्स को बताया कि टी39 नंबर की बाघिन नूर इसी के लिए यह दोनों भाई बाघ लड़ रहे हैं। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पीछे झाड़ियों में एक बाघिन खड़ी हुई है और यह दोनों उसके सामने लड़ रहे हैं। जैसे ही दोनों बाघ की लड़ाई बढ़ती है वहां से बाघिन भाग जाती है। 


यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो पर अब तक सैकड़ों कमेंट और 24 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। कासवान ने बताया कि टी57 इस लड़ाई में जीत गया। साथ ही बताया कि बाघों की इस लड़ाई में दोनों में से किसी को कोई गंभीर चोट नहीं लगी। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Ranthambore Tiger Reserve,Rajasthan,each other