+

IPL 2020 में मिस्ट्री स्पिनर बने राशिद खान, हरभजन सिंह भी रहस्यमयी गेंदबाजी देखकर रह गए हैरान

बीते मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 47वां मैच खेला गया। दिल्ली को हैदराबाद ने इस मैच में 88 रनों से करारी शिकस्त दी।
IPL 2020 में मिस्ट्री स्पिनर बने राशिद खान, हरभजन सिंह भी रहस्यमयी गेंदबाजी देखकर रह गए हैरान
बीते मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 47वां मैच खेला गया। दिल्ली को हैदराबाद ने इस मैच में 88 रनों से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद की तरफ से लेग स्पिनर राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट मात्र 7 रन देकर 4 ओवरों में लिए। राशिद खान पहले ऐसे गेंदबाज बने हैं आईपीएल 2020 में जिसने इतनी शानदार गेंदबाजी करके विरोधी टीम की बल्‍लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी। 


आईपीएल 2020 में अब तक राशिद खान ने 17 विकेट चटका लिए हैं। लेकिन इसमें सबसे हैरान करने वाली यह बात है कि आईपीएल के 13वें सीजन में 135 गेंदें राशिद खान ने ऐसी डाली हैं जिसमें कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहा है। दिल्ली के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी देखकर भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर हरभजन सिंह भी तारीफ करने से अपने आपको रोक नहीं पाए। 


हरभजन सिंह ने ट्वीट में राशिद की तारीफ करते हुए लिखा,शानदार गेंदबाजी स्पैल लाला, कमाल की गेंदबाजी राशिद खान, 3 विकेट पर केवल 7 रन, वाह..मुबारक हो। इतना ही नहीं युजवेंद्र चहल ने भी राशिद खान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया। चहल ने लिखा, राशिद खान, कमाल की गेंदबाजी। आईपीएल में यह सर्वश्रेष्ठ राशिद खान की परफॉर्मेंस है। 

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 88 रनों से हराकर अपने आपको प्लेऑफ की दौड़ में अभी भी कायम रखा है। इस मैच में जीत के साथ ही अब अंक तालिका में हैदराबाद 10 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर पहुंच गई है। रनों के तौर पर देखा जाए तो आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद की यह जीत दूसरी बार है। इससे पहले साल 2019 में हैदराबाद ने आईपीएल में बैंगलोर के खिलाफ जीती थी। साल 2019 में हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रन से हराया था। 


इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 219 रन 2 विकेट के नुकसान पर बनाए। हैदराबाद की ओर से ऋद्धिमान साहा ने 87 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि वॉर्नर ने 66 रन बनाए और नाबाद 44 रनों की पारी मनीष पांडे ने खेली। 

facebook twitter instagram