रतीराम आत्महत्या मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है : यादव

राजस्थान में अलवर जिले के तिजारा क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी के विधायक संदीप यादव ने आज आरोप लगाया कि झिवाणा के रतीराम जाटव के आत्महत्या के मामले को राजनीतिक रंग देते हुए राजनीतिक रोटियां सेंकी जा रही हैं। 

श्री यादव ने आज देर शाम पत्रकारों को बताया कि इस मामले में उनके पूरे विधायक, पार्टी और सरकार पीड़ति परिवार के साथ है। इस संबंध में बसपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और विधायकों ने मुख्यमंत्री और डीजीपी से जयपुर में मुलाकात करके पीड़ति परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार की रात धरना स्थल पर भी गए और आज तड़के पांच बजे तक वह पीड़ति परिवार के साथ ही थे। 

श्री यादव ने बताया कि राज्य सरकार ने भरोसा दिलाया है कि वह पीड़ति परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वार्ता के दौरान बताया कि इस मामले की वह खुद निगरानी कर रहे हैं। वह उनकी मांगों पर सहमत हैं। अगर पीड़ति परिवार प्रशासनिक जांच चाहता है तो उसकी जांच कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि श्री गहलोत ने भरोसा दिलाया है कि जांच में जो भी दोषी होगा उसे कड़ सजा दी जाएगी।

 उन्होंने बताया कि पीड़ति परिवार को मुआवजा देने की बात की जा रही है। पीड़ति परिवार के आश्रितों को योज्ञता के आधार पर उनके परिवार की महिला को आंगनबाड़ में नौकरी देने की बात भी मुख्यमंत्री ने कही है, लेकिन एक पार्टी के लोग इसे राजनीति रंग देने में लगे हुए हैं और समझौता कराने में अड़चन पैदा कर रहे हैं।
Tags : ,Ratiram