+

‘खालसा ऐड’ के संस्थापक रवि सिंह ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में टेका माथा

‘खालसा ऐड’ के संस्थापक रवि सिंह ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में टेका माथा
लुधियाना-अमृतसर : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिना किसी भेदभाव, जात-पात और धर्म से ऊपर उठकर  जनहित में तन-मन-धन से सेवा निभाने वाली सिख संस्था ‘खालसा ऐड’ के संस्थापक रवि सिंह बीती देर शाम सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन करने पहुंचे।  

इस दौरान रवि सिंह खालसा ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात भी की। इस अवसर पर उन्होंने विदेशी धरती पर रह रहे पंजाबियों की समस्याओं समेत अलग-अलग मामलों पर विचार किया। इस मोके उन्होंने सिरौपों की कम हो रही महानता और बेकद्री के प्रति चिंता जाहिर करते कहा कि गुरू घर की बख्शीश सिरौपों की कद्र बरकरार रखने के लिए उचित कदम उठाएं जाएं।
रवि सिंह ने रात के वक्त श्री हरिमंदिर साहिब और गुरू ग्रंथ साहिब जी का पावन स्वरूप सुखासन स्थल श्री कोठा साहिब श्री अकाल तख्त साहिब में लेकर जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ पालकी साहिब को फूलों से सुसज्जित और उठाने की सेवा निभाई। 

इस दौरान रवि सिंह ने श्री हरिमंदिर साहिब में रात के वक्त स्नान की सेवा से पहले सफाई की सेवा भी निभाई। आज सुबह-सवेरे रवि सिंह अपने साथी वलंटियरों समेत पंजाब में कुछ माह पहले आए बाढ़ से प्रभावित इलाकों में भी गए और अति आवश्यक किसानों और गांवों की सोसायटियों को भैंसे, टे्रक्टर, खाद और कृषि से संबंधित अलग-अलग प्रकार की सहायता प्रदान की। 

- रीना अरोड़ा
facebook twitter