+

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया अपने अगले मिशन पर जुटने के लिए रेडी हो रही है।
टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जडेजा
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया अपने अगले मिशन पर जुटने के लिए रेडी हो रही है। पांच फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही लंबी घरेलू सीरीज शुरू होने वाली है,जिसकी शुरुआत चार टेस्ट सीरीज से होगी। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और इससे पहले 19 जनवरी को शुरूआती दो टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम में भी उन्हें जगह नहीं मिल पाई थी।


यूं तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई खिलाड़ी चोटिल हुए। इनमें से एक रविंद्र जडेजा भी थे,जिन्हें सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में अंगूठे पर चोट लग गई थी। ड्रॉ हुए उस ऐतिहासिक टेस्ट के बाद जडेजा ने ऑस्टे्रलिया में ही अपने अंगूठे की सर्जरी करवाई थी। 
वहीं ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भी वो बाहर थे। अब बताया जा रहा है कि 32 साल के रविंद्र जडेजा की चोट ठीक होने में तकरीबन छह हफ्ते का समय लगेगा। जेडजा अब बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहेब से गुजरेंगे। 


बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक टी 20 और ओडीआई में जडेजा को टीम में शामिल करने का फैसला बाद मं लिया जाएगा। इंग्लैंड को इस दौरे में चार टेस्ट,पांच टी-20 और तीन मैच की वन-डे सीरीज खेलनी है,जिसकी शुरुआत चेन्नई से होनी है और यहां पर दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 
वहीं इस टेस्ट सीरीज में टीम के कप्तान विराट कोहली,हार्दिक पांड्या,चोटिल इशांत शर्मा की वापसी हुई है। इसके अलावा ऑस्टे्रलिया दौरे की बात करें तो अपने शानदार खेल दिखाने वाले मोहम्मद सिराज,वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर को भी अपने शानदार प्रदर्शन के लिए खास तोहफा भी मिला है। 

facebook twitter instagram