+

RCB vs DC : मार्कस स्टोइनिस का अर्धशतक, दिल्ली ने आरसीबी को दिया 197 का टारगेट

मार्कस स्टोनइिस की अगुआई में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चार विकेट पर 196 रन बनाए।
RCB vs DC : मार्कस स्टोइनिस का अर्धशतक, दिल्ली ने आरसीबी को दिया 197 का टारगेट
मार्कस स्टोनइिस की अगुआई में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चार विकेट पर 196 रन बनाए। स्टोइनिस ने 26 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेलने के अलावा ऋषभ पंत (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी भी की।

सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी साव (42) और शिखर धवन (32) ने भी उपयोगी पारियां खेली। स्टोइनिस और पंत ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे दिल्ली की टीम अंतिम सात ओवर में 94 रन बटोरने में सफल रही। आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी और धवन की जोड़ी ने 68 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। पृथ्वी ने इसुरू उदाना के पहले ही ओवर में तीन चौके मारे जबकि नवदीप सैनी पर पारी का पहला छक्का जड़ा। पृथ्वी ने पांचवें ओवर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ जबकि शिखर धवन ने भी चौका जड़कर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

दिल्ली की टीम ने पावर प्ले में 63 रन जोड़े जो मौजूदा टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पृथ्वी हालांकि अगले ओवर में मोहम्मद सिराज की बाउंसर को पुल करने की कोशिश में विकेटकीपर एबी डिविलियर्स को कैच दे बैठे। उन्होंने 23 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सिराज की पहली ही गेंद पर चौके के साथ खाता खोला। धवन भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे और उदाना की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में लांग आन पर मोईन अली को कैच दे बैठे।

उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे। अय्यर भी सिर्फ 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे। मोईन अली की गेंद पर देवदत्त पड्डिकल ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका। इस समय दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 90 रन था। पंत और स्टोइनिस ने इसके बाद पारी को संभाला।

पंत ने चहल पर चौका मारा जबकि स्टोइनिस ने मोईन पर छक्का और चौका जड़ा। दिल्ली के 100 रन 13वें ओवर में पूरे हुए। स्टोइनिस ने सैनी पर दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब चहल ने उनका कैच टपका दिया। पंत ने भी इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा।

पंत ने 19वें ओवर में सिराज पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 25 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे। स्टोइनिस ने सिराज पर चौके के साथ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। शिमरोन हेटमायर (नाबाद 11) ने उदाना ने अंतिम ओवर में छक्का जड़ा।
facebook twitter instagram