+

मैनपुरी उपचुनाव को लेकर शिवपाल ने कहा- हम पर नज़र रखने के लिए ड्रोन का हो रहा इस्तेमाल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में सोमवार को होने वाले उपचुनाव के मतदान से एक दिन पूर्व रविवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और उनके साथ रहने वालों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।
मैनपुरी उपचुनाव को लेकर शिवपाल ने कहा- हम पर नज़र रखने के लिए ड्रोन का हो रहा इस्तेमाल
समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से ही मैनपुरी की सीट खाली हो गई थी जिसके चलते सोमवार को इस सीट के लिए उपचुनाव होंगे। वहीं, अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मैरी पार्टी के कार्यकताओं और सहयोगियों पर व्यापक रूप से ड्रोन से नजर रखी जा रही है।  
Shivpal Singh Yadav: सिक्योरिटी ग्रेड कम करने के बाद अब शिवपाल से गोमती  रिवर फ्रंट घोटाले में पूछताछ की तैयारी - Shivpal Singh Yadav CBI Can summon Shivpal  Singh Yadav in Gomti
प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर मेरे और मेरे कार्यालय तथा परिवार पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है यह निजता के अधिकार का सीधा उल्लंघन है, लोकतंत्र पर सीधा प्रहार है।उन्होंने कहा कि पांच दिसम्बर को मैनपुरी संसदीय सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में पुलिस प्रशासन सरकार के इशारे पर भाजपा के लोगों के साथ नरमी और सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं पर पिछले चार दिनों से सख्ती बरत रहा है ।
शिवपाल ने आरोप लगाया कि उनके घरों में घुसकर उनके साथ गाली-गलौज की जा रही है, उन्हें बेइज्जत और जबरन प्रताड़ित किया जा रहा है ।उन्होंने कहा, ''चुनाव डिंपल यादव के पक्ष में है ।लेकिन, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने पूरी रात हमारे कार्यकर्ताओं के आवास पर छापेमारी की है।''उन्होंने कहा, ‘‘हम जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के संपर्क में हैं। हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं और हमारे घर में रहने वालों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। एसएस मेमोरियल स्कूल, हमारा आवास, इटावा स्थित आवास और जहां हम रुके हैं, उन जगहों पर छापेमारी की जा रही है। यह निजता का उल्लंघन है।
UP By-Election 2022 CBI Action On Shivpal Singh Yadav In Riverfront Scam  Between Mainpuri Bypolls | Mainpuri Bypoll: परिवार के साथ जाना पड़ेगा  महंगा! अब रिवरफ्रंट घोटाले में शिवपाल यादव से CBI
उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा करके भय का माहौल बनाने की कोशिश हो रही है ताकि मतदाता वोट न डाल पायें। उन्होंने कहा कि उपचुनाव मे पुलिस प्रशासन मतदान का प्रतिशत कम करने में लगी है, जबकि चुनाव आयोग अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रयासरत है । शिवपाल ने कहा कि पुलिस कार्यवाही का इस प्रकार का प्रयोग सरासर लोकतंत्र की हत्या है, लोकतंत्र पर सीधा प्रहार है।समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। भाजपा ने यहां रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है जबकि सपा ने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है।

facebook twitter instagram