+

जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली को राहत, जांच याचिकाएं हुई खारिज

सूरज पंचोली को सीबीआई की एक विशेष अदालत की तरफ से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, जिया खान के आत्महत्या मामले में आगे की जांच करने के लिए याचिकाओं को अदालत ने खारिज कर दिया है।
जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली को राहत, जांच याचिकाएं हुई खारिज
बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली का नाम शुरू से विवादों में घिरा हुआ है। उनकी गर्लफ्रेंड जिया खान की आत्महत्या के बाद उनकी ज़िन्दगी मानो बर्बाद ही हो गयी है। इस आत्महत्या मामले में जिया के घरवालों ने सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए है। यहां तक की सूरज पंचोली को जेल तक का सफर तय करना पड़ा था, जिसके चलते इसका असर उनके करियर पर भी पड़ा। वही अब सूरज पंचोली को सीबीआई की एक विशेष अदालत की तरफ से बड़ी राहत मिली है।
 

दरअसल, जिया खान के आत्महत्या मामले में आगे की जांच करने के लिए याचिकाओं को अदालत ने खारिज कर दिया है। बता दें, ये याचिका जिया की मां और सीबाआई ने दायर की थी जिसे अदालत ने मंजूरी नहीं दी है। जिया के परिवार ने सूरज पंचोली पर एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। इस पूरे मामले पर ट्रायल पहले से ही चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम ने उस दुपट्टे को चड़ीगढ़ के फॉरेंसिक लैब भेजने की इजाजत मांगी थी जिसके इस्तेमाल से एक्ट्रेस ने आत्महत्या की थी। 


साथ ही सीबीआई जब्त किए गए एक्ट्रेस के फोन को अमेरिका के फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भेजना चाहती थी जिससे जिया और सूरज के बीच की उस चैट का पता चल सके जिसे डिलीट कर दिया गया था। वहीं, एक्टर सूरज पंचोली के वकील ने सीबीआई की दायर याचिकाओं पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस पूरे मामले का फैसला हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट पहले ही कर चुका है। वहीं, दोनों पक्षों की दलीलों पर गौर करते हुए विशेष अदालत ने याचिका को पूरी तरह खारिज कर दिया। 


बताते चले, साल 2013 में जून की तीसरी तारीख को एक्ट्रेस जिया खान का उनके मुंबई के घर में शव मिला था। उन्होंने दुपट्टे से लटकर आत्महत्या की थी जिसके बाद लगातार इस बात का दावा किया जा रहा था कि आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ जिया रिश्ते में थीं और सूरज ने उन्हें आत्महत्या करने के लिए उकसाया था। 
facebook twitter instagram