+

बुरी नजर एवं ग्रहों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं मोरपंख के ये खास उपाय

हमारा राष्ट्रीय पक्षी मोर वैसे तो देखने में खूबसूरत होता ही है,लेकिन उसके पंख देखने में कई ज्यादा सुंदर होते हैं।
बुरी नजर एवं ग्रहों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं मोरपंख के ये खास उपाय
हमारा राष्ट्रीय पक्षी मोर वैसे तो देखने में खूबसूरत होता ही है,लेकिन उसके पंख देखने में कई ज्यादा सुंदर होते हैं। वैसे मोर को हिंदू धर्म में पूजनीय भी माना गया है,क्योंकि मोर पंख को श्री कृष्ण अपने माथे पर भी धारण करते हैं। इतना ही नहीं मोरपांख के बिना भगवान श्रीकृष्ण का श्रृगांर भी अधूरा माना जाता है। इसके अलावा अगर आप अपने घर में खुशियां चाहते हैं तो इसके लिए आप मोरपंख के कुछ उपाय जरूर अपना सकते हैं। इससे ग्रहों के बुरे प्रभाव से तो आपको मुक्ति मिलेगी ही साथ ही आप एक खुशहाल जिंदगी जी सकेंगे। 


1.मोरपंख को हाथ में लेकर 21 बार ग्रह का मंत्र बोलकर उस पर जल छिड़काव करें,इसके बाद उसी मोरपंख को उचित जगह पर रख दें,जिससे की आते-जाते हुए आपकी उस पर नजर जाए। इससे ग्रहों के अशुभ प्रभाव से आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 


2.वास्तदोष से निजात पाने के लिए घर के आग्नेय कोण में मोरपंख अवश्य लगाएं। वहीं घर के ईशान कोण में कृष्ण जी की फोटो के साथ मोरपंख लगाना शुभ माना जाता है। 



3.बहुत बार ऐसा होता है जब बच्चे अचानक से रोने लगते हैं और दूध भी नहीं पीते हैं इससे वो धीरे-धीरे बीमार भी हो जाते हैं। मान्यता है कि यह सब कुछ किसी की बुरी नजर लग जानें की वजह से होता है ऐसे में बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए मोरपंख को ताबीज में डालकर बच्चे को पहना दें। इससे बच्चा हमेशा बुरी नजर से बचा रहेगा। 


4.यदि आपका बच्चा जिद्दी है या आपकी किसी बात को नहीं मानता तो ऐसे में छत वाले पंखे में मोर पंख को लगाएं या फिर मोरपंख से बच्चे की हवार करें। ये उपाय करने से आपको बच्चे के स्वभाव में जल्द ही फर्क देखने को मिलेगा। 

 
5.कृष्ण मंदिर में जाकर मोरपंख को उनके मुकुट में लगा दें और चालीस दिनों के बाद उसे अपने घर पर लाकर तिजोरी में पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। इससे आपको जल्द ही आर्थिक लाभ होगा। 


6.घर से नकारात्मकता दूर रखने के लिए घर के दरवाजे पर तीन मोरपंख लगाएं और उसके नीचे 'ऊं द्वारपालाय नम: जाग्रय स्थापयै स्वाहामंत्र' लिखकर प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी की प्रतिमा लगा दें। यह उपाय करने से आपके घर का वातारण में सदैव अनुकूल रहेगा। 







facebook twitter