+

Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- दुनिया में सम्मान का खेलों की सफलता से सीधा जुड़ाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 36वें राष्ट्रीय खेलों का आगाज करते हुए कहा कि दुनिया में सम्मान पाने का खेलों में सफलता से सीधा जुड़ाव होता है।
Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- दुनिया में सम्मान का खेलों की सफलता से सीधा जुड़ाव
भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने औपचारिक तौर से गुरूवार को 36वें राष्ट्रीय खेलों का आगाज करते हुए स्पष्ट किया कि विश्व में खेला का अहम पहल है औऱ जिससे की सदैव रूचि बनी रहती हैं। मोदी ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर रंगारंग कार्यक्रम के बीच 36वें राष्ट्रीय खेलों के शुभारंभ के मौके पर विकसित देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि वैश्विक खेलों में ऐसे देशों के खिलाड़ी अधिक पदक जीतते है।
खेल के मैदान में खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन- मोदी  
मोदी ने कहा, ‘‘ दुनिया में सम्मान का खेलों से सीधा जुड़ाव होता है। आज दुनिया में जो देश विकास और अर्थव्यवस्था में शीर्ष पर है उनमें से ज्यादातर पदक तालिका में भी शीर्ष पर होते है।’’उन्होंने कहा, ‘‘ खेल के मैदान में खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन अन्य क्षेत्रों को भी प्रोत्साहित करता है। खेल दुनिया में ‘सॉफ्ट पावर’का जरिया भी है। ’’उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार के कारण भारत के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा मौके नहीं मिल पाये पर अब इसमें काफी बदलाव आया है।  
PM Modi Birth Day Modi government famous investment scheme you should also  take advantage - Business News India - मोदी सरकार की वे योजनाएं जिससे आम  आदमी को मिल रहा जबरदस्त मुनाफा,
उन्होंने कहा, ‘‘ दुनिया ओलंपिक के जिन खेलों की दीवानी है, वे खेल हमारे यहां पहले सामान्य ज्ञान तक सिमट कर रह गये थे। ’’प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ अब माहौल नया है, 2014 से खिलाड़ियों ने खेलों में जो जलवा कायम करना शुरू किया वह तेजी से आगे बढ़ते जा रहा है।’’गुजरात के विभिन्न शहरों में 12 अक्टूबर तक राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होगा। इसमें  36 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 7000 से ज्यादा खिलाडी,  15000 से ज्यादा प्रतिभागी भाग ले रहे है।
facebook twitter instagram