+

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच रिकी पोंटिंग कर रहे हैं इस टीम को सपोर्ट

हीं इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी अनुमान जताया है कि भारत इस मुकाबले को जीत लेगी क्योंकि भारत के पास बल्लेबाजी में गहराई है, और सभी टीमों से वो बेहतर हाल में है.
एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच रिकी पोंटिंग कर रहे हैं इस टीम को सपोर्ट
2018 के बाद फिर से एक बार एशिया कप खेला जा रहा है. इस अहम टूर्नामेंट का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. वैसे तो एशियाई टीमों के लिए ये एक अहम टूर्नामेंट है पर फैंस और बाकी देशों के लिए भारत-पाकिस्तान का मैच सबसे अहम है. ऐसे में हम कह सकते है कि दोनों टीम के बीच का मुकाबला काफी रोमांचक भरा होगा. दोनों टीम इस साल पहली बार एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भिड़ने वाली है. इससे पहले दोनों ही टीम पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में भिड़ी थी, जिसमें भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दोनों देश के विरुद्ध होने वाले एशिया कप में भी मुकाबले उसी स्टेडियम में खेले जाएंगे, जहां पिछले साल दोनों के बीच विश्व कप का मैच खेला गया था. 
अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत उसी मैदान पर पाकिस्तान से अपने पिछले हार का बदला ले पाएगा. क्योंकि क्रिकेट का फॉर्मेट वहीं है. टीम में थोड़ा परिवर्तन हुआ है. भारत की तरफ से बुमराह नहीं होंगे तो पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी का भी खेलना फिक्स नहीं है, जिन्होंने पिछले साल भारतीय टीम की धज्जियां उड़ाकर रख दी थी. वहीं भारत के कप्तान इस बार रोहित शर्मा होंगे, जिनका जीत का रिकॉर्ड अबतक काफी शानदार रहा है. 
वहीं इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी अनुमान जताया है कि भारत इस मुकाबले को जीत लेगी क्योंकि भारत के पास बल्लेबाजी में गहराई है, और सभी टीमों से वो बेहतर हाल में है. उन्होंने कहा है कि - मैं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत को फेवरेट मान रहा हूं. हालांकि, ऐसे में मैं पाकिस्तान को कई खराब टीम नहीं बता रहा हूं. पाकिस्तान एक शानदार क्रिकेट टीम है. उस देश से लगातार कई सुपरस्टार खिलाड़ी निकले हैं.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत-पाकिस्तान अब तक 13 बार एशिया कप में भीड़ा है, इसमें से 7 बार भारत और 5 बार पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ जीता है, वहीं एक मुकाबला रद्द रहा है. 
facebook twitter instagram