+

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास,भारतीय तूफानी बल्लेबाज ने बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर और बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपने छक्कों का अब शतक पूरा कर लिया है।
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास,भारतीय तूफानी बल्लेबाज ने बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड
आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने छक्कों का अब शतक पूरा कर लिया है। केकेआर के खिलाफ पंत ने अपना पहला छक्का जमाकर ही यह खास उपलब्धि हासिल कर ली है। वैसे इस खास मुकाम तक सबसे तेज पहुंचकर उन्होंने धाकड़ बल्लेबाज यूसुफ पठान का रिकॉड अपने नाम किया है। यूं तो आईपीएल के इस सीजन भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला है। फिर वो पंजाब के केएल राहुल हो या फिर मयंक अग्रवाल।


अपनी चोट के कारण तीन मैच से बाहर रहने वाले पंत ने शनिवार को कोलकाता के खिलाफ आईपीएल में अपने शानदार छक्कों का शतक पूरा कर लिया। जी हां अब पंत का नाम 100 छक्के जडऩे वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नाम शामिल हो गया है। 


पंत ने तोड़ा यूसुफ पठान का रिकॉर्ड

बता दें,सबसे तेज 100 छक्कों तक पहुंचाने के मामले में अब ऋषभ पंत सबसे आगे निकल गए हैं,इतना ही नहीं उन्होंने इस मामले में यूसुफ पठान को भी पछाड़ दिया है,जिसमें 1224वीं बॉल पर दिल्ली के इस बल्लेबाज ने अपना 100वां आर्ईपीएल का तूफानी छक्का जड़ा है। वहीं इससे पहले सबसे तेज छक्को की बरसात करने वाले बल्लेबाज यूसुफ थे,उन्होंने 1308 गेंद पर ऐसा कमाल किया था।


इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने ट्विटर हैंडल पर पंत को इस शानदार कामयाबी की ढेरों बधाईयां दी हैं। वैसे दिल्ली की ओर से सबसे पहले 50 छक्के लागने वाले बल्लेबाज पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग थे। अब ये 100 वां छक्के जमाने का कारनामा पंत ने कर दिखाया है।

facebook twitter instagram