ऋषभ पंत एक बार फिर हुए DRS में फेल, क्रिकेट फैंस ने स्टेडियम में लगाए धोनी-धोनी के नारे

बीते रविवार भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच में टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की खराब फील्डिंग, गेंदबाजी बड़ी वजह रही। साथ ही डीआरएस भी गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया। डीआरएस भारतीय टीम ने सही मौके पर नहीं लिया जिसके बाद ऋषभ पंत के कहने पर रिव्यू लिया गया जो कि गलत साबित हुआ। 

डीआरएस में हुई पंत से गलती

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में 10वें ओवर की अंतिम गेंद में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने डीआरएस लिया जो कि गलत साबित हुआ। 10वां ओवर स्पिनर युजवेंद्र चहल डाल रहे थे और इस ओवर की आखिरी  गेंद पर सौम्य सरकार के खिलाफ पंत ने अंपायर से कैच की अपील की जिसे उन्होंने मना कर दिया। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को डीआरएस लेने के लिए पंत ने कहा। 


गेंदबाज युजवेंद्र चहल को यकीन नहीं था कि इस गेंद पर बल्ले का किनारा लगा है। विकेटकीपर पंत की बात मानकर कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया जिसके बाद फैसला बल्लेबाज के हक में गया। रीप्ले में देखा गया कि बल्ले का किनारा गेंद से नहीं लगा। पंत की इस छोटी सी गलती की वजह से एक रिव्यू भारतीय टीम ने ऐसे खो दिया। 


धोनी-धोनी गूूंजा दिल्ली में

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस रिव्यू के बाद फैन्स ने धोनी-धोनी के नारे लगाने शुरु कर दिए। बता दें कि डीआरएस के मामले में धोनी को माहिर कहा जाता है। 


भारतीय टीम से धोनी जब से बाहर चल रहे हैं तब से डीआरएस लेने में ज्यादातर गलतियां भारतीय टीम ने ली हैं। हालांकि क्रिकेट फैंस अपने स्टार क्रिकेटर धोनी को मिस कर रहे हैं। 

फ्लॉप रहे पंत बल्ले से भी

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्ले से भी ऋषभ पंत कुछ कमाल नहीं कर पाए। इस मैच में 26 गेंदों में 27 रन ही पंत बना पाए। बांग्लादेश के गैरअनुभवी गेंदबाजों के खिलाफ पंत मुश्किल में दिखाई दिए। पंत कुछ समय से बल्लेबाजी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं।


पंत के खराब प्रदर्शन के चलते ही उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज मेंअंतिम इलेवन में नहीं लिया था। हम यही उम्मीद कर सकते हैं कि अपनी गलतियों से जल्द पंत सिखेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

ऐतिहासिक जीत भारत के खिलाफ बांग्लादेश की


टी20 मैच में पहली बार भारतीय टीम को बांग्लादेश ने हराया। 149 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश टीम ने 3 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को यह मैच 7 विकेट से जीताया। मुश्फिकुर ने नाबाद 60 रनों की पारी 43 गेंदों में खेली। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Rishabh Pant,Dhoni,cricket fans,stadium,DRS,match,series,Arun Jaitley Cricket Stadium,team,Delhi,Indian,Bangladesh