+

सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती ED के सामने हुई पेश, एजेंसी ने मोहलत देने से किया इंकार

इसके मुताबिक रिया को आज ईडी के सामने पेश होना था लेकिन अब वे प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगी।
सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती ED के सामने हुई पेश, एजेंसी ने मोहलत देने से किया इंकार
सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में जांच लगातार तेज है । सीबीआई और ईडी जांच में पूरी तरह लग गई है । ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन रिया ने कुछ समय की मोहलत मांगी थी। एक्ट्रेस की अपील को ईडी ने खारिज कर दिया और कहा कि पेश न होने पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा जिसके बाद रिया को ईडी के पेश होना पड़ा है।
पहले रिया ने ED से SC की सुनवाई तक का मांगा था समय
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस के पास दर्ज करायी गई एक शिकायत से उत्पन्न धनशोधन मामले के सिलसिले में गुरुवार को अभिनेता के एक कर्मचारी से पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे बुधवार को भी पूछताछ की थी। वहीं ईडी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी सम्मन किया  कि वह सात अगस्त को जांच अधिकारी के समक्ष पेश हों।
इसके मुताबिक रिया को आज ईडी के सामने पेश होना था लेकिन अब वे प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगी। मिली जानकारी के मुताबिक रिया ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देकर अपील की है कि तब तक के लिए उनके बयान को दर्ज ना किया जाए। रिया को ईडी का समन व्हाट्सएप पर मिला था वहीं एक्ट्रेस ने इसका जवाब ईडी को मेल कर दिया है।
बता दें कि ऐसा माना जाता है कि चक्रवर्ती के पेश होने पर उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी। उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा।
यह सम्मन उस धनशोधन मामले से जुड़ा है, जो ईडी ने गत 31 जुलाई को बिहार पुलिस की उस प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया था, जिसमें राजपूत के पिता के के सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। ईडी ने मामले में अभी तक कुछ लोगों से पूछताछ की है जिसमें राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंड (सीए) संदीप श्रीधर से तीन अगस्त को की गई पूछताछ शामिल है।
ईडी की जांच के घेरे में राजपूत से जुड़ी कम से कम दो कंपनियां और चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की संलिप्तता वाले वित्तीय लेन-देन हैं। ईडी ने मामला उन आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया है जिनका नाम बिहार पुलिस की प्राथमिकी में है जिसमें चक्रवर्ती, उनका परिवार और छह अन्य शामिल हैं। पटना में रहने वाले राजपूत के पिता ने पिछले महीने बिहार पुलिस में चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी के लिए शिकायत दर्ज कराई थी।
सिंह ने राजपूत की कथित प्रेमिका चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उसने मई 2019 में अपने करियर को आगे बढ़ाने के इरादे से उनके बेटे से दोस्ती की थी। सिंह साथ ही यह भी चाहते हैं कि पुलिस इस बात की भी जांच करे कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये किसे अंतरित किये गए और दावा किया कि ये रुपये उनके बेटे के खाते में जमा थे। मुंबई पुलिस भी कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है और उसने इस मामले में बॉलीवुड के कई निर्माताओं और निर्देशकों से पूछताछ की है।

कोरोना को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- देश में '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'

facebook twitter