+

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल पर सवारी करते नज़र आए रॉबर्ट वाड्रा

दिल्ली में रॉबर्ट वाड्रा तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल पर सवारी करते नजर आए। रॉबर्ट वाड्रा खान मार्केट से अपने कार्यालय तक साइकिल चलाकर गए और तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ विरोध जताया।
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल पर सवारी करते नज़र आए रॉबर्ट वाड्रा
तेल की कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर और अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में रॉबर्ट वाड्रा तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में साइकिल पर सवारी करते नजर आए। रॉबर्ट वाड्रा खान मार्केट से अपने कार्यालय तक साइकिल चलाकर गए और तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ विरोध जताया।
रॉबर्ट वाड्रा ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आपको अपनी एसी कार से बाहर आना चाहिए और देखना चाहिए कि आम जनता कैसे परेशान हो रही है। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि शायद ये देखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी तेल की कीमतों को कम करेंगे। रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पिछली सरकारों को दोषी ठहराते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पेट्रोल पंप पर गाड़ी में तेल डालते समय जब आपकी नज़र तेज़ी से बढ़ते मीटर पर पड़े, तब ये जरूर याद रखिएगा कि कच्चे तेल का दाम बढ़ा नहीं, बल्कि कम हुआ है। पेट्रोल 100 रुपये/लीटर है। आपकी जेब खाली करके ‘मित्रों’ को देने का महान काम मोदी सरकार मुफ़्त में कर रही है! #FuelLootByBJP’ 


यही नहीं मध्यप्रदेश में भी कई कांग्रेसी नेताओं ने विधानसभा तक साइकिल से सवारी की और बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता पीसी शर्मा, जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी ने साइकिल की सवारी की और विधानसभा तक साइकिल पर सवार होकर गए। 


इसके अलावा चेन्नई के वल्लुवर कोट्टम में डीएमके सांसद दयानिधि सारन ने रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान सांसद ने तीन रसोई गैस सिलिंडर को फूलों की माला पहनाई और विरोध  प्रदर्शन किया।



पेट्रोल के दाम इतिहास में सबसे अधिक हो गए हैं, देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि डीजल भी उससे काफी पीछे नहीं है। राहत की बात ये है कि पिछले दो दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 
विपक्ष के निशाने पर आने के बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ईंधन के कम उत्पादन के कारण दाम बढ़ रहे हैं,  साथ ही कोरोना संकट को उन्होंने बढ़ते दामों की एक वजह बताया। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.58 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 80.97 रुपये प्रति लीटर है।

दिल्ली - एनसीआर :
facebook twitter instagram