+

इराक में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला

इराक में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया है खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के भीतर रॉकेट धमाके से अफरा तफरी मच गई।
इराक में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला
इराक में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया है खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के भीतर रॉकेट धमाके से अफरा तफरी मच गई। खबरों के मुताबिक घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं  फिलहाल इसका आंकड़ा सामने नहीं आया है।

आपको बता दे कि इससे पहले अमेरिकी हमले में शीर्ष ईरानी एवं इराकी कमांडरों की मौत के बाद हालात बिगड़ने की आशंका को देखते हुए बगदाद में अमेरिकी दूतावास ने इराक में मौजूद अमेरिकी नागरिकों से शुक्रवार को ‘‘जल्द से जल्द देश छोड़ने’’ के लिए कहा है। 

दूतावास ने एक बयान में कहा, ‘‘संभव हो तो अमेरिकी नागरिक विमान के जरिए देश छोड़कर चले जाएं, नहीं तो वे भूमार्ग से अन्य देशों से होते हुए भी जा सकते हैं।’’ 

शुक्रवार तड़के बगदाद एयरपोर्ट के बाहर अमेरिका ने हमला किया और सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि हमले की आशंका अब भी बनी हुई है। दरअसल, अमेरिका ने शुक्रवार सुबह बगदाद के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई हमला किया, जिसमें  ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई है। इस नाटकीय घटनाक्रम ने दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ा दिया है। इससे कुछ ही दिन पहले ईरान समर्थक भीड़ ने इराक में अमेरिकी दूतावास की घेरेबंदी की थी। 
facebook twitter