+

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा ने लगाया छक्कों का शतक,अपने नाम दर्ज किया ये अद्भुत रिकॉर्ड

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच का मुकाबला जारी है। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बेहद खास मुकाम हासिल किया है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा ने लगाया छक्कों का शतक,अपने नाम दर्ज किया ये अद्भुत रिकॉर्ड
इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच का मुकाबला जारी है। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बेहद खास मुकाम हासिल किया है। दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की सेंचुरी बनाने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बन गए हैं। जी हां रोहित शर्मा ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर नाथन लायन की बॉल पर तूफानी छक्का लगाकर यह खास मुकाम अपने नाम दर्ज किया है।

बता दें रोहित के बल्ले से निकला यह उनका 224वां इंटरनेशनल छक्का था। तीसरे टेस्ट के दौरान रोहित और शुभमन गिल ने साथ में काफी अच्छी शुरूआत की। ऐसे में दोनों ही खिलाडिय़ों ने मिलकर ऑस्टे्रलियाई गेंदबाजों पर हावी हुए और काफी अच्छी बल्लेबाजी करी। वहीं भारत ने 70 रनों पर अपना पहला विकेट गंवाया और रोहित 77 गेंद पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

बता दें,हिटमैन रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ी है,जबकि इयोन मोर्गन इस मामले में 60 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है। तीसरे स्थान पर बे्रंडन मैक्कलम 61 छक्कों के साथ हैं,जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी नेऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60-60 छक्के ठोके हैं। 

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। ऐसे में दूसरे दिन भारतीय टीम ने काफी बेहतरीन वापसी करी है। जहां ऑस्टे्रलिया ने पहले दिन दो विकेट पर 166 रनों से आगे खेलना शुरू किया। 

एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 206 रन था। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने मार्नस लाबूशेन को विकेट चटकाया और लाबूशेन 91 रन पर आउट होकर वापस लौट गए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 338 रनों पर सिमट गई। ऐसे में भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार विकेट अपने नाम किये,जबकि नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

गौरतलब है सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी चोट के बाद तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की है। दअरसल आईपीएल के 13वें सीजन में रोहित चोटिल हो गए थे,जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज में खेलने का मौका दिया गया। रोहित पहले दो टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ शामिल नहीं थे। तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। 
facebook twitter instagram