+

रोहित शर्मा ने बताया, ओवल टेस्ट में भारतीय टीम की जीत का असली हीरो आखिरकार कौन रहा?

टीम इंडिया ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड टीम को 157 रनों से पटखनी दी। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजय बढ़त बना ली है।
रोहित शर्मा ने बताया, ओवल टेस्ट में भारतीय टीम की जीत का असली हीरो आखिरकार कौन रहा?
टीम इंडिया ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड टीम को 157 रनों से पटखनी दी। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजय बढ़त बना ली है। वहीं इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


वैसे इस मैच में कोई एक सिंगल खिलाड़ी बनकर सामने नहीं आया है बल्कि पूरी टीम ने मिलकर अंग्रेजों को धूल चटाई है। वैसे कुछ भी हो  हेडिंग्ले टेस्ट में पारी और 76 रनों से हार झेलने के बाद टीम इंडिया ने जिस तरह से इस मैच में वापसी की उसने करोड़ों फैन्स का दिल जीत लिया।


बता दें रोहित शर्मा के अलावा स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने भी ओवल टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े और मैच में 3 विकेट चटकाकर टीम की जीत में मुख्य रोल अदा किया है। ऐसे में मैन ऑफ द मैच चुने गए रोहित शर्मा का कहना है इंग्लैंड की इस धमाकेदार जीत के असली हीरो शार्दुल ठाकुर हैं।


हाल ही में बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट की जिसमें भारतीय टीम की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम के अंदर का माहौल दिखाया गया है। वीडियो में रोहित, शार्दुल के बारे में बात कर रहे हैं। हिटमैन ने कहा पहली पारी में शार्दुल ने जिस तरह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उससे मैच का मूमेंटम बदल गया।
रोहित ने कहा, शार्दुल मैन ऑफ द मैच का हकदार था। उसने जो प्रदर्शन किया वह मैच विनिंग प्रदर्शन था। उसने मैच में दो पचासे जड़े और तीन अहम विकेट लिए। उसने अपने खेल पर काफी मेहनत की है, मुझे उसकी बैटिंग देखना अच्छा लगता है। मैंने उसको तैयारी करते हुए काफी करीब से देखा है।


आगे सलामी बल्लेबाज ने कहा, शार्दुल मैन ऑफ द मैच के हकदार थे। उन्होंने, जो प्रदर्शन किया वह मैच विनिंग प्रदर्शन था। उन्होंने मैच में दो पचासे जड़े और तीन अहम विकेट हासिल किए और अपने खेल पर काफी मेहनत की है, मुझे उनकी बैटिंग देखना अच्छा लगता है। मैंने उनको तैयारी करते हुए काफी करीब से देखा है।


बताते चले, रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट के अपनी दूसरी पारी में 256 गेंदों का सामना करते हुए 127 रन जड़े, जिसमें 14 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं शार्दुल ठाकुर ने भी ओवल टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 36 गेंद पर 57 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड में सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। 
 
facebook twitter instagram