रोहित शर्मा ने चोट लगने के बाद भी जिम में की शानदार वापसी, वीडियो किया शेयर

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम भी 2019-20 के चोटिल खिलाडि़यों की लिस्ट में शुमार हो गया है। न्यूूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा के काफ में इंजरी आ गई थी। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा को बाहर कर दिया गया। रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई अपडेट नहीं आया है। हालांकि अपने फिट होने की संकेत खुद रोहित शर्मा ने फैन्स को दे दिए हैं। 


इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा ने हाल ही में अपना जिम का वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में वेट लिफ्टिंग करते हुए रोहित शर्मा दिखाई दे रहे हैं। वेट लिफ्टिंग करते हुए एक वीडियो रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। रोहित ने इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद यह संकेत दे दिए हैं कि वह वापसी के लिए अपने आपको तैयार कर रहे हैं।

 

नेशनल क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट रोहित शर्मा को वापसी से पहले देना होगा। उसी फिटनेस टेस्ट में पता चलेगा कि रोहित शर्मा बिल्‍कुल फिट हैं या नहीं जिसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया जाएगा। अगले महीने तीन वनडे मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जानी है जिसमें उनके खेलने पर अभी भी सवाल बना हुआ है। 


बता दें कि प्रासंगिकता इस सीरीज की कुछ खास है नहीं जिस वजह से टीम के कुछ खास खिलाडि़यों को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया जा सकता है। भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा साल 2019 में सबसे व्यस्त खिलाड़ी रहे थे जिन्हें एक भी सीरीज में रेस्ट नहीं दिया गया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूूजीलैंड के खिलाफ सीरीज रोहित शर्मा ने खेली वहीं टी20 और वनडे सीरीज में रोहित ने टीम को लीड किया। 


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली और मुंबई इंडियंस का नेतृत्व आईपीएल में किया। उसके बाद जुलाई 2019 में विश्व कप इंग्लैंड में खेला गया जिसके लिए वह टीम के साथ इंग्लैंड विश्व कप खेलने गए। विश्व कप में सार्वधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रोहित शर्मा बने। विश्व कप में रोहित शर्मा ने 9 मैच खेलते हुए 648 रन बनाए। विश्‍व कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई जहां पर उन्हें टीम में शामिल किया गया। तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा खेले।


होम सीरीज की बात करें तो साउथ अफ्रीका,वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने मैच खेले। इस दाैरान टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा ने किया। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया लेकिन उसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल हो गए। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा को तीन फॉर्मेट में टीम में शामिल किया गया। 


हालांकि टी20 सीरीज के पांचवें मैच में उनके काफ में इंजरी आ गई जिसके बाद उन्हें वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया। ऐसी खबरें आ रही हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह पर ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर मयंक को इस सीरीज के लिए टीम से ड्रॉप किया गया तो शुभमन गिल को ओपनर के तौर पर मौका मिल सकता है। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Rohit Sharma,gym,Indian,match,New Zealand