बाढ़ से पीड़ित राज्यों की मदद के लिए देशवासियों और अपने फैंस से सचिन तेंदुलकर ने की अपील

भारत देश के चार राज्यों में इस समय बाढ़ ने जन-जीवन तहस नहस कर दिया है। इसी बीच क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बाढ़ पीड़ितों को मदद करने के लिए अपने फैन्स और देशवासियों से अनुरोध किया है। बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए फैन्स और देशवासियों से ट्विटर के जरिए सचिन ने अपील की है। 


ट्विटर अकांउट पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए कहा है, पूरे भारत में हाल ही में आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। जलस्तर कम होने से पहले से हालात में सुधार हुआ है। मैंने पीएम राहत कोष के माध्यम से मदद की है और आप सभी से मदद और सहयोग करने का अनुरोध करता हूं। 

बाढ़ की चपेट में आया भारत


भारत में भारी बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ आई है। बाढ़ में कई लोगों की मौत हो गई है। दक्षिण और पश्चिम भारत में लगभग 200 लोगों की जान बाढ़ में जा चुकी है और साथ ही लगातार बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है। 


खतरा अगले कुछ दिनों में और बड़ सकता है


मौसम विभाग के अनुसार बाढ़ का खतरा कुछ दिनों में और भी बढ़ेगा। बंगाल की खाड़ी से नया मानसून आ रहा है जो पूर्व भारत की तरफ आएगा। यह मानसून ओडिशा से मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान से लेकर दक्षिणी उत्तर प्रदेश तक बढ़ सकता है। इस वजह से कई इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है। 

Download our app
×