+

सचिन तेंदुलकर ने इस अंदाज में सुनील गावस्कर को 71वें जन्मदिन की बधाई दी

सचिन तेंदुलकर ने इस अंदाज में सुनील गावस्कर को 71वें जन्मदिन की बधाई दी
क्रिकेट जगत ने 'लिटल मास्टर' सुनील गावस्कर को उनके 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार को बधाई दी। कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज गावस्कर भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर को अपना आदर्श बताते हुए कहा, मैं 1987 में पहली बार मेरे आदर्श गावस्कर सर से मिला था। 

13 साल की उम्र में मैं अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं कर सकता था कि मैं उस व्यक्ति से मिल रहा हूं जिसे मैं देख रहा था और अनुकरण करना चाहता था। वह भी क्या दिन थे। आपको 71वें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं सर। आप स्वस्थ और सुरक्षित रहें।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। आप को ढेर सारी खुशियां मिलें। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा, दुनिया के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों में से एक को जन्मदिन की शुभकामनाएं। सनी भाई आप स्वास्थ्य और खुश रहें। एक शानदार दिन। 

गावस्कर टेस्ट में 10000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वह एक टेस्ट की दोनों पारियों में तीसरी बार शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 2005 तक उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड था। इसके अलावा वह टेस्ट मैच में 100 कैच लेने वाले पहले भारतीय फिल्डर हैं।

facebook twitter