एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में नज़र आएंगे सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा, भारत में खेलेंगे टी20 टूर्नामेंट

अगले साल फरवरी में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज यानी सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला का आयोजन होगा। क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों का नाम इसमें भाग लेने के लिए सामने आ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का नाम सामने आ रहा है जबकि वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का नाम भी आया है।

 
रोड सेफ्टी को प्रमोट करने के मकसद से इस सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इन खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान, साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, जैक कैलिस, ब्रेट ली यह सब भी इस सीरीज में भाग ले सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों के पूर्व खिलाड़ी भी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में भाग ले सकते हैं। 


टी20 की यह सीरीज एक वार्षिक होगी और सड़क सुरक्षा का संदेश इसमें खिलाड़ी लोगों को देते हुए नजर आएंगे। शांत भारत सुरक्षित भारत एक संथ्या है जो महाराष्ट्र सरकार के सड़क परिवहन विभाग के साथ काम करती है और फरवरी 2020 में इस लीग का आयोजन करेंगे। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहा था।

 
इस सीरीज के साथ क्रिकेट के मैदान पर वह तीसरी बार खेलते हुए नजर आएंगे। एमसीसी की तरफ से रेस्ट ऑफ वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ सचिन तेंदुलकर इससे पहले मैदान पर खेलते हुए नजर आए थे। यूएस में तीन टी20 मैचों की प्रदर्शनी सीरीज भी साल 2015 में सचिन ने खेली थी। लगभग 110 पूर्व क्रिकेटर्स इस वर्ल्ड सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। 


मास्टर ब्लास्टर, सहवाग और लारा जैसे दिग्गजों खिलाड़ियों को एक बार फिर से मैदान पर खेलते हुए देखेंगे। सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम पर बनाया हुआ है। 34 हजार से ज्यादा रन सचिन ने क्रिकेट के मैदान पर बनाए हुए हैं। 24 साल के क्रिकेट कैरियर में सौ शतक सचिन ने जड़े हैं। अभी तक उनके इन रिकॉर्डस की कोई भी खिलाड़ी बराबरी नहीं कर पाया है। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Sachin Tendulkar,Brian Lara,road safety world series,India,T20 tournament,cricket giants