+

आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अपराधियों और दंगाइयों को टिकट दिए : CM योगी

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची को ‘सामाजिक न्याय’ का प्रतीक बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि
आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अपराधियों और दंगाइयों को टिकट दिए : CM योगी
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची को ‘सामाजिक न्याय’ का प्रतीक बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैराना पलायन के जिम्मेदार,मुजफ्फरनगर के दंगाइयों और पेशेवर हिस्ट्रीशीटर को टिकट देना समाजवादी पार्टी नीति गठबंधन के चरित्र का परिचायक है जो दर्शाता है कि सपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश को एक बार फिर साम्प्रदायिक आग में झोंकने को तैयार है।
सपा नेअपराधियों और दंगाइयों को टिकट बांटे 
योगी ने रविवार को कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकाल में दंगाइयों, अपराधियों की मदद से उत्तर प्रदेश को दहलाने के बाद फिर एक बार आगामी विधानसभा चुनावों में अपराधियों और दंगाइयों को टिकट बांटे हैं जो सपा के दोहरे चरित्र व नफरत की राजनीति को दर्शाता है। कैराना पलायन के जिम्मेदार लोग,मुजफ्फरनगर के दंगाइयों को टिकट देना और पेशेवर हिस्ट्रीशीटर को टिकट देना समाजवादी पार्टी का चरित्र उजागर करता है।
सपा की सूची में दंगाइयों, अपराधियों का बोलबाला
उन्होने कहा कि भाजपा की शनिवार को जारी प्रत्याशियों की पहली सूची ‘सामाजिक न्याय’ की प्रतीक है, लेकिन सपा की सूची में दंगाइयों, अपराधियों का बोलबाला है। लोनी विधान सभा से टिकट पाए मदन भैया की गिनती माफिया में होती है, यह शायद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भूल गए हैं। मदन भैया पर 1982 से लेकर 2021 तक 31 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें हत्या के मामले भी हैं।
अखिलेश प्रदेश को एक बार फिर साम्प्रदायिक आग में झोंकने को तैयार
उन्होंने कहा कि मुत्रफ्फरनगर दंगों के बाद कैराना से हिंदू परिवारों के पलायन कराने के आरोपी नाहिद हसन को टिकट देकर सपा ने अपने साम्प्रदायिक पक्ष को फिर सामने रखा है। नाहिद हसन पर शामली और सहारनपुर जिलों में 17 मामले दर्ज हैं। इसी तरह बुलंदशहर से टिकट पाए हाजी युनुस पर 23 आपराधिक मामले दर्ज हैं।स्याना से लड़ने वाले दिलनवात्र का इतिहास भी आपराधिक रहा है। ऐसे लोगों को टिकट देकर अखिलेश ने स्पष्ट कर दिया है कि सपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश को एक बार फिर साम्प्रदायिक आग में झोंकने को तैयार है।
भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची दिल्ली में जारी की
गौरतलब है कि भाजपा ने शनिवार को पहले दो चरण के चुनाव पाली 105 विधानसभा सीटों के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची दिल्ली में जारी की थी। सूची में इन उम्मीवारों क अलावा योगी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का नाम भी शामिल किया गया है। इसमें योगी को गोरखपुर शहर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।
facebook twitter instagram