+

मां बनने के 2 साल बाद सानिया की विजयी वापसी

सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट पर जीत के साथ वापसी करते हुए होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में उक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
मां बनने के 2 साल बाद सानिया की विजयी वापसी
होबार्ट : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट पर जीत के साथ वापसी करते हुए होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में उक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दो साल बाद कोर्ट पर लौटी सानिया और उक्रेन की नाडिया किचेनोक ने जार्जिया की ओकसाना के और जापान की मियू कातो को एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 2.6, 7.6, 10.3 से हराया। 

अब उनका सामना अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा। अमेरिकी जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जार्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सौरिबेज तोरमो को 6.2, 7.5 से मात दी। सानिया ने जीत के बाद ट्वीट किया कि यह मेरी जिंदगी के सबसे खास दिन में से एक है। इतने समय बाद मेरा पहला मैच देखने के लिये मेरे माता पिता और बेटा मौजूद था और हम पहला दौर जीत गए। 

इतना प्यार पाकर अभिभूत हूं। खुद पर भरोसा हो तो कुछ भी मुमकिन है। हमने यह कर दिखाया। सानिया और किचेनोक की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने दो बार डबलफाल्ट किये। इसके साथ ही सात ब्रेक प्वाइंट में से एक भी नहीं भुना सकी। इसकी वजह से पहला सेट गंवा दिया। दूसरे सेट में हालांकि दोनों ने अच्छी वापसी की। दोनों टीमों ने तीन तीन ब्रेक प्वाइंट भुनाये। 

कड़े मुकाबले के बीच यह सेट जीतकर सानिया और किचेनोक ने मैच टाइब्रेकर तक खिंचा। टाइब्रेकर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जीत दर्ज की। सानिया मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थी।
Tags : ,Sania Mirza,win,tournament,WTA,Hobart International,doubles quarter-finals,Nadia Kithenok,Ukraine
facebook twitter