+

IPL 2020: पृथ्वी शॉ के खराब प्रदर्शन पर संजय मांजरेकर ने दी सलाह, बोले-'सहवाग को बनाओ अपना रोल मॉडल'

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है। आईपीएल 13 के शुरुआती दौर में दिल्‍ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार प्रदर्शन किया था मगर टूर्नामेंट के दूसरे चरण
IPL 2020: पृथ्वी शॉ के खराब प्रदर्शन पर संजय मांजरेकर ने दी सलाह, बोले-'सहवाग को  बनाओ अपना रोल मॉडल'
इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है। आईपीएल 13 के शुरुआती दौर में दिल्‍ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार प्रदर्शन किया था मगर टूर्नामेंट के दूसरे चरण में आते-आते उनकी फॉर्म खराब हो गई। पृथ्वी शॉ के बल्ले से रन नहीं बनने के बाद पिछले कई मैचों की ओपनिंग अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है। 


मगर उन्होंने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। दिल्‍ली की ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन के साथ मुंबई के खिलाफ पृथ्वी शॉ को सौंपी गई मगर इस मैच में भी वह असफल रहे। हालांकि पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने पृथ्वी शॉ की फॉर्म पर उन्हें सलाह दी की वह वीरेंद्र सहवाग से सीखने कुछ शॉट्स लगाना। 


मुंबई के खिलाफ पृथ्वी शॉ को कई मैचों के बाद मौका मिला लेकिन इस बार भी वह मात्र 10 रन 11 गेंदों में बनाकर आउट हो गए। शॉ के आउट होने के बाद टीम ने मुंबई के खिलाफ लय पकड़ने में नाकाम रही और सिर्फ 110 रन ही बना सकी। वहीं मुंबई ने इस मुकाबले में दिल्ली को नौ विकेट से करारी हार दी। 


पृथ्वी शॉ के एक बार फिर फ्लॉप होने पर संजय मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, डियर पृथ्वी शॉ, असंभव शॉट को खेलने का प्रयास मत करो क्योंकि उन गेंदों पर पुल शॉट मारा असंभव है। वीरेंद्र सहवाग को अपना रोल मॉडल बनाओ क्योंकि वे सिर्फ उन गेदों पर पुल शॉट मारते थे जिन पर शॉट मारने के लिए उन्हें भरोसा और काबिलियत थी।


आईपीएल के इस सीजन में अंक तालिका में तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स 13 मैच खेलकर सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक पाकर है। मगर एक ऐसा भी समय था जब अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स सबसे ऊपर थी लेकिन अब वह मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नीचे पहुंच गए हैं। 


सोमवार को लीग का आखिरी मैच दिल्ली और विराट कोहली की आरसीबी के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमों को क्वालीफाई करेंगे के लिए यह मैच जीतना है। जो टीम मैच जीतेगी वह मुंबई से पहला क्वालीफायर मैच खेलेेगी। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए जीतना जरूरी है। क्योंकि उसके बाद फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को दो मौके मिलेंगे। 
facebook twitter instagram