+

क्या अब कोरोना महमारी समाप्त हो गई? बिहार चुनाव की तारीखों पर संजय राउत का सवाल

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने सवाल किया कि क्या अब कोरोना महामारी समाप्त हो गई है?
क्या अब कोरोना महमारी समाप्त हो गई? बिहार चुनाव की तारीखों पर संजय राउत का सवाल
चुनाव आयोग ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का शुक्रवार को ऐलान कर दिया है। चुनाव की तारीखों के ऐलान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने सवाल किया कि क्या अब कोरोना महामारी समाप्त हो गई है? क्या देश में कोरोना वायरस की महमारी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव कराना उचित है? 
राज्य में चुनाव तीन चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहला चरण 28 अक्टूबर, दूसरा चरण 3 नवंबर और तीसरा चरण 7 नवंबर को होगा। और 10 नवंबर को बिहार की सत्ता का फैसला होगा। राउत ने अपने सवाल में पूछा कि, ‘‘क्या अब कोरोना वायरस की महमारी समाप्त हो गई है? क्या चुनाव कराने के लिए स्थिति ठीक है?’’ उन्होंने कहा कि महामारी की वजह से देश में ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है जो पहले कभी नहीं थी।  
राउत ने कहा कि संसद से पारित कृषि विधेयकों का बिहार के चुनावों पर असर नहीं होगा क्योंकि राज्य में ‘‘केवल जाति और धर्म के आधार पर मतदान होगा।’’ बिहार चुनाव में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मुद्दा बनने के सवाल पर शिवसेना सांसद ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार के पास विकास या सुशासन के बारे में बोलने के लिए कुछ नहीं है।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘ सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच का क्या हुआ? बिहार के पुलिस महानिदेशक ने इस्तीफा दे दिया और अब विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच करने की मांग के बाद से ही महाराष्ट्र की गैर बीजेपी पार्टियों के निशाने पर हैं।
facebook twitter