+

शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में भाजपा के राजनीतिकि उत्थान का श्रेय बाल ठाकरे को जाता है

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे के स्मारक पर शिवसेना के संस्थापक की 95वीं जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि।
शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में भाजपा के राजनीतिकि उत्थान का श्रेय बाल ठाकरे को जाता है
शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे के स्मारक पर शिवसेना के संस्थापक की 95वीं जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि।  इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा के राजनीतिक उत्थान का श्रेय दिवंगत बाल ठाकरे और उनकी पार्टी (शिवसेना) को जाता है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा के साथ उनकी पार्टी शिवसेना गठबंधन नहीं करती, तो यह पार्टी (भाजपा) महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में अपना आधार नहीं बना पाती। 
राउत ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘आज की भाजपा के उत्थान का श्रेय बाला साहेब को जाता है। अगर शिवसेना देश और महाराष्ट्र के हित में एक अलग राजनीतिक रुख अपनाती है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि पार्टी उनकी (बाल ठाकरे की) विचारधारा से भटक गई है।’’ 
उन्होंने कहा, ‘‘हर पार्टी को उस विशेष राज्य, देश और उसके लोगों के हित में एक राजनीतिक रुख अपनाने की जरूरत है और शिवसेना ने ऐसा ही किया है।’’ शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता राउत ने कहा कि शिवसेना और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) राज्य में जिस तरह से काम कर रहे हैं, उससे बाल ठाकरे खुश होते।’’ राउत ने कहा कि बाल ठाकरे की ‘‘विचारधारा’’ यह थी कि सभी दलों को राजनीति से परे हटकर राज्य के हित में एक साथ आना चाहिए। 


facebook twitter instagram