सत्यपाल मलिक ने गोवा के राज्यपाल के तौर शपथ ली

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को रविवार को गोवा के राज्यपाल के तौर पर शपथ दिलायी गयी। बम्बई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग ने राजभवन में मलिक को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

मलिक ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के तौर पर अपनी सेवायें दे चुके हैं, जिसे अब दो केंद्रशाषित प्रदेशों - जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख - में बांट दिया गया है। 

मलिक (73) ने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया है जो अगस्त 2014 से इस पद पर थीं। शपथग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति वहां मौजूद थे। 

इस मौके पर मलिक ने कहा, ‘‘मैं कश्मीर से यहां आया हूं जिसे समस्याग्रस्त राज्य के तौर पर जाना जाता है। मैं वहां चीजों से सफलतापूर्वक निपटा। जम्मू कश्मीर अब शांतिपूर्ण और अच्छा स्थान है जो प्रगति के पथ पर चल पड़ा है। नेतृत्व वहां अविवादित है। वे अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं । इसलिए मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ यहां लोग अच्छ हैं। मुख्यमंत्री बातें कम करते हैं लेकिन गोवा का नाम पूरी दुनिया में है।’’ उल्लेखनीय है कि जी सी मुर्मु एवं राधाकृष्ण माथुर ने गुरूवार को क्रमश: जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के पहले उप राज्यपाल के तौर पर शपथ ली थी। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Jammu and Kashmir,Satyapal Malik,Governor,Goa,Union Territories,Ladakh