+

उपराज्यपाल के फैसले पर सत्येंद्र जैन बोले- UP में कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद खुले हैं होटल तो दिल्ली में क्यों बंद ?

सत्येंद्र जैन ने कहा कि "दिल्ली अब कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में 12वें नंबर पर आ चुका है जो डेढ़ महीने पहले दूसरे नंबर पर हुआ करता था।"
उपराज्यपाल के फैसले पर सत्येंद्र जैन बोले- UP में कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद खुले हैं होटल तो दिल्ली में क्यों बंद ?
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 से जुड़े दो अहम फैसले खारिज कर दिए । उन्होंने अनलॉक-3 के तहत होटलों में सामान्य कामकाज और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने पर रोक लगा दी है। उपराज्यपाल के इस फैसले पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को नाराजगी जाहिर की।
उन्होंने कहा कि " उत्तर प्रदेश में होटल खुले हैं, हरियाणा के गुड़गांव में भी होटल खुले हुए हैं और वहां पर केस बढ़ रहे हैं। दिल्ली में केस घट रहे हैं तो होटल खुलने चाहिए थे, बाकी उपराज्यपाल साहब की मर्जी।" जैन ने दिल्ली में कोरोना के प्रसार की वास्तविक स्थिति जानने के लिए आज से शुरू पांच दिन के दूसरे सिरो सर्वे के मौके पर मीडिया से बातचीत में कहा, "उपराज्यपाल ने तीन बड़े फैसले पलटे हैं।
उन्होंने कहा कि "उत्तर प्रदेश में होटल खुले हुए हैं, दिल्ली की सीमा से सटे गाज़ियाबाद, नोएडा, हरियाणा में खुले हुए हैं। वहां मामले बढ़ रहे हैं और होटल खुले हुए हैं,उपराज्यपाल साहब की मर्ज़ी है, मैं आपको वास्तविक स्थिति बता सकता कि अनलॉक के लिए जब केंद्र ने घोषणा की थी, इजाज़त दी थी ,हम चाहते थे कि अगर अनुमति दी जाती तो बेहतर रहता।" सत्येंद्र जैन ने कहा कि "दिल्ली अब कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में 12वें नंबर पर आ चुका है जो डेढ़ महीने पहले दूसरे नंबर पर हुआ करता था।"
उन्होंने कहा कि "देश में डबलिंग रेट 21 दिन है और दिल्ली में 50 दिन के आसपास है। आज से दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहा है।" बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,195 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1.35 लाख के पार पहुंच गया है। जबकि इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 3,963 हो गई हैं।

जम्मू-कश्मीर : LOC पर पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद 

facebook twitter