+

बढ़ते कोरोना के मामलों पर बोले सत्येंद्र जैन- दिल्ली में बाहर के लोगों के जांच कराने से बढ़ी संक्रमितों की संख्या

जैन ने कहा कि दिल्ली में बाहर के लोग भी कोरोना जांच करवाते हैं इसलिए मामले फिर बढ़ हैं अन्यथा दिल्ली में संक्रमण मामलों में कमी का रुख है।
बढ़ते कोरोना के मामलों पर बोले सत्येंद्र जैन- दिल्ली में बाहर के लोगों के जांच कराने से बढ़ी संक्रमितों की संख्या
राजधानी में वैश्विक महामारी कोविड-19 के मामले फिर बढ़ने की रिपोर्ट पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को कहा कि बड़ी संख्या में दिल्ली से बाहर के लोगों के यहां जांच कराने की वजह से कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ी है।दिल्ली में इस सप्ताह की शुरुआत में कोरोना के मामले तेजी से घटकर एक हजार से नीचे आ गए थे,किंतु पिछले तीन-चार दिन में नये मामलों में फिर उछाल देखा गया है।
जैन ने कहा कि दिल्ली में बाहर के लोग भी कोरोना जांच करवाते हैं इसलिए मामले फिर बढ़ हैं अन्यथा दिल्ली में संक्रमण मामलों में कमी का रुख है। इस सप्ताह के शुरु में नये मामले एक हजार से कम आने और स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से राहत नजर आने लगी थी किंतु अब संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं तो स्वस्थ होने वालों की संख्या उसकी तुलना में कम रहने से रिकवरी दर भी कम हुई है।
दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1404 नये मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख 44 हजार 127 पर पहुंच गई। सात अगस्त को नये मामले 1192 आए थे। इस दौरान 1130 मरीजों के स्वस्थ होने से कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा एक लाख 29 हजार 362 हो गया।
देश में दिल्ली का स्थान रिकवरी वाले सर्वाधिक राज्यों में है। दिल्ली की रिकवरी दर गत दिवस 89.84 की तुलना में मामूली घटकर 89.75 प्रतिशत पर आ गई। इससे पहले चार अगस्त को केवल 674 नये मामले सामने आये थे जबकि तीन अगस्त को भी एक हजार से कम 805 ही थे। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण 4098 की जान ले चुका है।
facebook twitter instagram