+

SBI Digital –स्टेट बैंक में ये खाता खुलवाएं और बन जाईये खाता खुलते ही 5 लाख रुपए के मालिक

SBI Digital –स्टेट बैंक में ये खाता खुलवाएं और बन जाईये खाता खुलते ही 5 लाख रुपए के मालिक

SBI Digital : भारत में बीते दिनों जिस तरह के बैंक घोटाले सामने आये है आम इंसान का तो बैंक के ऊपर से भरोसा ही उठ गया है। ये चिंता अब बैंकों को भी सताने लगी है की अगर उनके ग्राहक उनसे दूर होने लगे तो देश की पूरी बैंकिंग व्यवस्था को करारी चोट लग सकती है। ऐसे में आरबीआई ने कई नए नियम जारी किये है जिनसे आम इंसान के लिए बैंकिंग आसान बनायीं जा सके। भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी कई ऐसी स्कीम पेश की है जो आपको बहुत फायदा पहुंचा सकती है।

SBI Digital – ग्राहकों को तोहफा

SBI Digitalआज हम आपको एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बता रहे है जिसके तहत बैंक अकाउंट खुलवाते ही आपको हाथों हाथ पांच लाख तक का फायदा होगा। SBI Digital  की पूरी डिटेल :

SBI Digitalबढ़ते डिजिटल इंडिया की सोच को आगे बढ़ाते हुए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी अब ग्राहकों की परेशानी को समझते हुए अब डिजिटल सेविंग अकाउंट खोलने शुरू कर दिए है। इस सुविधा में आपको ना तो बैंक में जाकर लम्बी लाइनों में लगने की जरुरत पड़ेगी ना ही आप कीमती समय बर्बाद होगा।

SBI DigitalSBI Digital  के नियम और शर्तें : ये अकाउंट सुविधा सिर्फ भारतीय नागरिकों के लिए है और इसके लिए काम से काम 18 साल की आयु होना जरूरी है। इस अकाउंट के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति के पास वैलिड मोबाइल नंबर और एक्टिव ईमेल आईडी होना जरूरी है। साथ ही डाक्यूमेंट्स में सिर्फ आपके पास आधार कार्ड और पैन होना आवश्यक है। साथ ही आप इसमें होम ब्रांच भी अपनी पसंद से सेलेक्ट कर सकते है।

SBI Digitalक्या फायदे हैं SBI Digital के

ये बैंकिंग सुविधा बिलकुल पेपर लेस होगी, आपको कोई भी डाक्यूमेंट लेकर ब्रांच जाने की जरुरत नहीं है। साथ ही सबसे बड़ा फायदा इसमें आपको ये मिलेगा की अकाउंट खोलते ही आपको 5 लाख रुपए का फ्री एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर मिलेगा।

SBI Digital इस अकाउंट ओपनिंग प्रोसेस में आपको सिर्फ एक बार बैंक की शाखा में जाकर आधार बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन कराना होगा। इस अकाउंट के खुलते ही आपको पर्सनलाइज्ड प्लेटिनम डेबिट कार्ड फ्री में मिलेगा।

SBI Digitalआरबीआई की नयी गाइड लाइन्स के मुतानिक अब बैंक में मिनिमम बैलेंस को मेंटेन करने की जरूरत नहीं है और ना ही आपसे कोई अतिरिक्त चार्ज बैंक ले सकता है। प्लेटिनम डेबिट कार्ड पूरी तरह फ्री है। आपको एनुअल मेंटेनेस चार्ज 200 रु. देना होगा। पर अगर क्वाटरली एवरजे बैलेंस 25,000 रुपए से ऊपर रहा तो यह भी नहीं देना होगा।

SBI Digitalप्लेटिनम डेबिट कार्ड से कैश विदड्रॉल की लिमिट 1 लाख रुपए तक होगी।आप कभी भी चेक बुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं। रेग्युलर सेविंग अकाउंट पर लगने वाला चार्ज ही इस पर भी देना होगा ईमेल के जरिए आप SBI Digital अकाउंट स्टेटमेंट ले सकते हैं।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।

Tags : ,Digital-State Bank,SBI,owner,clients,bank,SBI Digital,India,banks,country
facebook twitter