+

SC ने बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर लगाई मोदी सरकार को फटकार, कहा- केंद्र SOP जारी कर ‌सो गया

देशभर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर नाराजगी जाहिर की।
SC ने बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर लगाई मोदी सरकार को फटकार, कहा- केंद्र SOP जारी कर ‌सो गया
देशभर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर नाराजगी जाहिर की। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि केंद्र एसओपी जारी कर ‌सो गया है। साथ ही निर्देश दिए कि एसओपी सही तरीके से लागू कराया जाना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि तमाम लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे, इधर-उधर थूक रहे हैं। ये क्या चल रहा है? 
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर चालान की व्यवस्था की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकारें क्या कर रही हैं? सोशल गैदरिंग को लेकर भी कोट ने टिप्पणी की।कोर्ट ने कहा कि लापरवाही बरती जा रही है। वहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम किसी राज्य पर दोषारोपण नहीं कर रहे। हम देख रहे हैं कि किस तरह से कोरोना से बचाव हो और समस्या का हल निकले। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मास्क ना लगाने पर कोविड सेंटर में सामुदायिक सेवा कराए जाने के गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई। 
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार के कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। बता दें कि देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक 95,36,320 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1 लाख 38 हज़ार 694 हो गई है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जबकि देश की राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर है।
facebook twitter instagram