+

MP में मनरेगा में फर्जीवाड़ा, जॉब कार्ड पर दीपिका और जैकलीन के फोटो, निकाली गई लाखों की राशि

इस फर्जीवाड़े के जरिए अधिकारियों ने ऐसे एक दर्जन फिल्मी अभिनेत्री एंव मॉडल के फोटो हितग्राहियों के नाम के साथ जोड़कर लाखों रुपये की राशि निकली है।
MP में मनरेगा में फर्जीवाड़ा, जॉब कार्ड पर दीपिका और जैकलीन के फोटो, निकाली गई लाखों की राशि
अक्सर सरकारी योजनाओं में फर्जीवाड़े सामने आते रहते हैं। एक नया फर्जीवाड़ा मध्य प्रदेश में मनरेगा योजना में सामने आया है। यहां पर रोजगार गारंटी जॉब कार्ड पर पुरुषों की जगह बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण समेत कई अन्य अभिनेत्रियों की फोटो लगाकर फर्ज़ीवाड़े को अंजाम दिया। यहीं नहीं, इन जॉब कार्ड्स पर मजदूरी की राशि भी जारी कर दी है।
इस धोखाधड़ी के जरिए अधिकारियों ने ऐसे एक दर्जन फिल्मी अभिनेत्री एंव मॉडल के फोटो हितग्राहियों के नाम के साथ जोड़कर लाखों रुपये की राशि निकली है। इस घोटाले का खुलासा तब हुआ जब जॉब कार्ड के उचित हितधारकों को मनरेगा में काम करने की उनकी राशि नहीं मिली। जब उन्होंने ऑनलाइन इनक्वायरी की तो उनके कार्ड फर्जी पाए गए।

महाराष्ट्र के जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान, सीएम उद्धव ठाकरे ने जारी किया हाई अलर्ट

उनके नाम से फर्जी जॉब कार्ड पर  अभिनेत्रियों के फोटो लगाकर राशि निकाल ली गई। इस घोटाले का शिकार बने एक व्यक्ति का कहना है कि जॉब कार्ड पर फिल्मी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का फोटो लगाकर उसके नाम से तीस हजार रुपये निकाले गए, जबकि वह काम पर गए ही नहीं। और ये चीज़ कई महीनों से जारी है।  वहीं एक अन्य व्यक्ति के नाम के आगे जैकलीन अभिनेत्री का फ़ोटो लगाकर फर्जी जॉब कार्ड बनाकर राशि निकाली गई।
पंचायत के लोगों का कहना है कि उन्हें मनरेगा में कोई काम नहीं मिला है, यहां लोग के मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। लेकिन ग्राम पंचायत के अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद जिला पंचायत सीईओ गौरव बेनल ने जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही फर्जी जॉब कार्ड मामले की भी जांच की जाएगी।
facebook twitter instagram