अमर कॉलोनी में होने वाली सीलिंग टली

नई दिल्ली : दक्षिणी नगर निगम के लाजपत नगर-4 (अमर कॉलोनी) की ओल्ड डबल स्टोरी कॉलोनी पर लटकी सीलिंग की तलवार टल गई है। मंगलवार के लिए प्रस्तावित सीलिंग की कार्रवाई पर मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स ने रोक लगाने का आदेश दिया था। निगम ने न सिर्फ कार्रवाई का फैसला वापस ले लिया, बल्कि आदेश भी जारी कर दिए। 

दुकानदारों और आम लोगों के बीच खुशी का माहौल दिखा। मिनिस्ट्री के एलएंडडीओ विभाग की ओर से एमसीडी को एक आदेश दिया गया। यहां के लोग स्पेशल प्रोविजन एक्ट के तहत कवर हैं। ये लोग अपनी प्रॉपर्टी रेगुलराइज करा रहे हैं। 300 से ज्यादा लोगों ने आवेदन भी दिया है। ये लोग भुगतान भी करेंगे। विभाग की ओर से यह चिट्ठी दक्षिणी नगर निगम को भेजने के अलावा मॉनिटरिंग कमेटी को भेजी गई है। 

तिवारी से लगाई थी गुहार 
दक्षिणी नगर निगम के सेंट्रल मध्य जोन की तरफ से 20 जून से सीलिंग के नोटिस जारी किए जा रहे थे। नोटिस मिलने के बाद दुकानदार और कॉलोनी वासियों ने सांसद मनोज तिवारी और मीनाक्षी लेखी से भी गुहार लगाई थी।  तिवारी ने इस मामले में हस्तक्षेप किया, जिसके बाद निगम ने यह सीलिंग स्थगित करने का फैसला लिया। 

आदेश की कॉपी वायरल
मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स और दक्षिणी नगर निगम के आदेश की कॉपी भाजपा कार्यकताओं, बल्कि नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली की अमर कॉलोनी में मॉनिटरिंग कमेटी के दबाव में सीलिंग कार्यक्रम रद करवाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का आभार और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को साधुवाद। 
Download our app