फिल्म सेक्शन 375 के लेखक ने किया खुलासा - फिल्म इस अभिनेता के रेप केस से प्रेरित थी !

हाल ही में रिलीज़ फिल्म सेक्शन 375 अपनी शानदार कोर्टरूम ड्रामा कहानी और अक्षय खन्ना - ऋचा चड्ढा की प्रभावी एक्टिंग के लिए लगातार पॉजिटिव रिव्यु प्राप्त कर रही है। हालांकि कई आलोचकों ने फिल्म को #MeToo मूवमेंट को चोट पहुँचाने वाला भी बताया हैं। 


अब फिल्म के लेखक ने एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है और बताया है की फिल्म की कहानी 'वो लम्हे' अभिनेता शाइनी आहूजा के चर्चित रेप केस से प्रेरित थी।  बता दें बलात्कार के मामले में बरी होने से पहले शाइनी आहूजा को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी। 


अभिनेता शाइनी आहूजा पर उनके घर काम करने वाली मेड का रेप करने का आरोप लगा था। सेक्शन 375  लेखक मनीष गुप्ता ने कहा , '“यह शाइनी आहूजा मामले से पूरी तरह प्रेरित है क्योंकि मैं शाइनी को व्यक्तिगत रूप से जानता था। साल 2009 में, मैं शाइनी के साथ एक फिल्म करने वाला था। यह गैंगस्टर चार्ल्स शोभराज पर एक फिल्म बनने वाली थी। फिल्म के सिलसिले में उनके ओशिवारा स्थित घर पर उनसे और उनकी पत्नी अनुपमा से मिलने जाता था। 


मनीष गुप्ता ने आगे बताया, " अनुपमा शाइनी की मैनेजर थी और उनके साथ मेरी काफ़ी बातचीत हुई थी। उनके घर पर एक कम उम्र की मेड थी। जब मैं वहां जाता था तो वही मेड मुझे  पानी वगैरह दिया करती थी। एक शाम मुझे अचानक पता चला , शाइनी को उस लड़की के साथ बलात्कार करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। 


मनीष गुप्ता ने बताया, 'घटना की सूचना का पता चलते ही मैं ओशिवारा थाने पहुंचा था। वहां पहुंच कर मैंने डीसीपी से बात की और शाइनी को रिहा करने का अनुरोध किया पर उन्होंने मना कर दिया। बाद में शाइनी की पत्नी ने मनीष को समझाया कि डीएनए रिपोर्ट में भी कई बार गलतियां हो सकती है।


मनीष ने यह भी स्वीकार किया कि पीड़िता से बात करने के बाद, जिसने उन्हें  हर मिनट विस्तार से उसके साथ हुई वारदात को समझाया, वह चौंक गए और यह मानने लगे कि शायद शाइनी ये जघन्य अपराध कर सकता है। लेखक ने अंत में कहा, "अब मुझे नहीं पता था कि किस बात पर विश्वास करना है।"


मनीष के मुताबिक, "एक तरफ अनुपमा, जो एक महिला है और उसके पति पर बलात्कार का आरोप लगाया गया है। उसका जीवन तबाह हो जाता है, भले ही वह सहमति से किया गया सेक्स हो। दूसरी ओर, यह लड़की है जिसका बलात्कार हुआ है, उसका शोषण किया गया है, इसलिए यह मेरे लिए परेशान करने वाला था।  यही से उन्हें फिल्म की कहानी का बेस मिला।

 

Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,actor,Shiney Ahuja