+

सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी किये ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए।
सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी किये ढेर
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ में एक महिला भी घायल हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान नासिर उर्फ ​​शाहबाज उर्फ ​​बाज बाई के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान निवासी है और 'ए' श्रेणी का आतंकवादी है। दूसरे आतंकवादी की पहचान नहीं हो सकी है।
 पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के श्रीगुफ्वारा इलाके में सोमवार तड़के घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों की मौजूदगी निश्चित होने के बाद उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने गोलियां चलायीं। 
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में एक महिला घायल हो गई और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। उसकी हालत स्थिर बतायी गयी है। 
प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ में जैश से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव को मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है। 
कोविड-19 महामारी को देखते हुए आतंकवादियों के शवों को डीएनए एकत्र करने समेत सभी चिकित्सीय और कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अंतिम संस्कार के लिए बारामूला ले जाया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों के परिजन चाहें तो उनकी पहचान के लिए आगे आकर बारामूला में उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं। 
facebook twitter