+

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला आने के बाद मुंबई के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अदालत से आए फैसले के मद्देनजर मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला आने के बाद मुंबई के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई
बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अदालत से आए फैसले के मद्देनजर मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी। 
उन्होंने बताया कि देश की आर्थिक राजधानी में किसी अप्रिय घटना को रोकने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस पर्याप्त कदम उठा रही है। अधिकारी ने बताया कि प्रमुख और संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है और शांति कायम रखने के लिए स्थानीय धार्मिक नेताओं से भी संपर्क किया गया है। 
इससे पहले लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी सहित सभी 32 आरोपियों को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बरी कर दिया। पुलिस ने लोगों से शांति कायम रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। इसके साथ ही किसी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि की जानकारी मिलने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देने को कहा है। 
गौरतलब है कि कोविड-19 महमारी की वजह से पहले ही पूरे मुंबई में भारतीय दंड प्रक्रिया की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। 
facebook twitter instagram