+

बिहार चुनावों के रुझानों को देख पप्पू यादव ने उठाए EVM पर सवाल, कहा- ईवीएम से नहीं होने चाहिए चुनाव

बिहार विधानसभा चुनावों के रुझानों में एनडीए की बढ़त को देखते हुए जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है।
बिहार चुनावों के रुझानों को देख पप्पू यादव ने उठाए EVM पर सवाल, कहा- ईवीएम से नहीं होने चाहिए चुनाव
बिहार विधानसभा चुनावों के रुझानों में एनडीए की बढ़त को देखते हुए जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपनी हार का ठीकरा इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर फोड़ा है। पप्पू यादव ने कहा कहा कि ईवीएम से चुनाव नहीं होना चाहिए। हालांकि, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने पप्पू यादव के इस बयान पर पलटवार किया है।
बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हो रही हार के बावजूद कार्ति चिदंबरम ने पप्पू यादव पर पलटवार करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, चुनाव के नतीजे चाहे जो कुछ भी निकले ईवीएम पर आरोप लगाना बंद होना चाहिए। मेरे अनुभव के मुताबिक, सिस्टम और ईवीएम विश्वसनीय और सही है। 243 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंवबर को हुए हैं।


चुनवों के बाद सामने आए एग्जिट पोल में लालू यादव के बेटे और आरजेडी के युवा चेहरे तेजस्वी की अगुवाई में महागठबंधन को आगे बताया जा रहा था। लेकिन मतपेटी खुलने के बाद तो नतीजे एग्जिट पोल के उलट सामने आ रहे हैं। ऐसे में हार के बाद इस तरह ईवीएम पर ठीकरा फोड़ना कोई पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों में हार के बाद विरोधी पार्टियों की तरफ से अपनी हार के लिए ईवीएम को दोषी ठहराते देखा गया है।
facebook twitter instagram