+

खामोश हो गई वरिष्ठ पत्रकार अश्वनी कुमार चोपड़ा जी की आवाज, कल होगा अंतिम संस्कार

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक एवं हरियाणा स्थित करनाल के पूर्व सांसद सदस्य रहे सीनियर पत्रकार श्री अश्वनी कुमार चोपड़ा उर्फ 'मिन्ना' जी का आज सुबह दिल्ली में देहांत हो गया।
खामोश हो गई वरिष्ठ पत्रकार अश्वनी कुमार चोपड़ा जी की आवाज, कल होगा अंतिम संस्कार
देश की पत्रकारिता में क्षेत्र में यह खबर बेहद ही दुख के साथ पढ़ी जा रही है कि पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक एवं हरियाणा स्थित करनाल के पूर्व सांसद सदस्य रहे सीनियर पत्रकार श्री अश्वनी कुमार चोपड़ा उर्फ 'मिन्ना' जी का आज सुबह दिल्ली में देहांत हो गया। वह 63 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से फेफड़ों के कैंसर की बीमारी से पीडि़त थे। 

करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक

उनका गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह अपने पीछे पत्नी व समाज सेविका किरण चोपड़ा समेत तीन बेटे जिनमें आदित्य चोपड़ा, अर्जुन चोपड़ा और आकाश चोपड़ा छोड़ गये। अश्वनी कुमार 'मिन्ना' पंजाब केसरी के संस्थापक संपादक श्री रमेश चंद्र चोपड़ा जिन्हें आतंकवाद के काले दौर के दौरान आतंकवादियों ने पत्रकारिता के लिये शहीद कर दिया था, के बड़े सुपुत्र थे। 
श्री अश्वनी कुमार मिन्ना जी का 19जनवरी रविवार को निगम बोध घाट दिल्ली में सुबह दस बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। जिनमें पत्रकारिता के क्षेत्र की अहम हस्तियों और देश की सियासत से जुड़े वरिष्ठ नेताओं के अलावा प्रशासनिक और सामाजिक लोग शामिल होंगे। 

श्रीअश्वनी कुमार 'मिन्ना' जी का लगाव पंजाब से विशेषकर लुधियाना-जालंधर से जुड़ा रहा है और वह अकसर पंजाब के लोगों की चिंता के अतिरिक्त पंजाबी सभ्यता और समाचार की चिंता अपनी लेखनी के माध्यम से करते रहे है। अश्वनी कुमार 'मिन्ना' जी अपने पिता रमेश चंद्र जी के पदचिन्हों पर चलते हुए आतंकवाद और देशद्रोहियों के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे है।


सुनीलराय कामरेड 

Tags : ,Ashwani Kumar Chopra alias 'Minna' ji,journalist,Punjab Kesari Delhi,Karnal,Haryana,Member of Parliament
facebook twitter