रेल भवन की वरिष्ठ महिला अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

06:38 PM May 22, 2020 |
रेल भवन में कार्यरत एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं जिसके साथ ही भारतीय रेलवे के मुख्यालय वाली इस बिल्डिंग में इस महामारी के तीन मामले हो गए हैं। यह अधिकारी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) सेवा के कैडर पुनर्गठन पर कार्य कर रही थीं। 
वह आखिरी बार 13 मई को काम पर आयी थीं। उसके बाद रेल भवन को संक्रमण रोधन के लिए दो दिन की खातिर बंद कर दिया गया क्योंकि आरपीएफ का एक कर्मी संक्रमित पाया गया था। संबंधित रेल अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं जहां रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। 

कोयला घोटाला मामले में दिल्ली HC ने मधु कोड़ा की दोषसिद्धी पर रोक लगाने से किया इंकार

अधिकाररियों ने बताया कि उनके साथ काम कर रहे संयुक्त सचिव स्तर के एक अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में भेजा गया है जबकि कुछ कनिष्ठ कर्मियों को स्वयं को अलग-थलग कर लेने को कहा गया है। सूत्रों ने बताया कि संबंधित अधिकारी डायबिटीज की मरीज हैं और वह अपने आप को कोविड-19 से बचाने के लिए सभी एहतियात बरतती थीं। लेकिन उन्हें बस हल्का बुखार है और वह घर पर ही चिकित्सकीय निगरानी में हैं। 
रेल भवन के चौथे तल पर आरपीएफ कार्यालय के एक कनिष्ठ कर्मी को सर्वप्रथम कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। उसके बाद और एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जो इस बिल्डिंग के आसपास से बंदरों को भगाने के लिए वहां अपने लंगूर के साथ रहता था।