शिवसेना के वरिष्ठ नेता बोले -135 सीटों पर चुनाव लड़ने का फार्मूले को स्वीकार कर सकती हैं पार्टी

शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक पार्टी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में कुल 288 सीटों में से 135 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति दे सकती है। हालांकि शिवसेना चाहती है कि भाजपा अपने कोटे से छोटे दलों को सीटें आवंटित करे। 

शिवसेना 144 सीटों पर चुनाव लड़ने पर कथित रूप से अड़ी रही और उसने राज्य की सत्ता में राजग के एक बार फिर लौटने की स्थिति में भाजपा के साथ मुख्यमंत्री कार्यकाल को आधा-आधा बांटने की भी मांग की है। हालांकि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर औपचारिक समझौता होना अभी बाकी है। 

शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को कहा, ‘‘भाजपा और शिवसेना 135-135 सीटों पर चुनाव लड़े जाने के फार्मूले को स्वीकार कर सकती हैं और 18 सीटें आरपीआई (ए), राष्ट्रीय समाज पक्ष और शिव संग्राम पार्टी के लिए छोड़ी जा सकती है।’’ हालांकि एक पेंच यह भी है कि शिवसेना चाहती है कि भाजपा अपने कोटे से छोटे दलों को 18 सीटें आवंटित करे क्योंकि वे भाजपा के साझेदार हैं।

यदि भाजपा उनकी मांग को मानती है तो पार्टी केवल 117 सीटों पर ही चुनाव लड़ सकेगी। वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और भाजपा ने 122 सीटों और सेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Shiv Sena