सचिन का आखिरी मैच देखकर इस 15 साल की लड़की ने चुना था क्रिकेट, टीम इंडिया में हुई सिलेक्ट

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के फैन्स की बिल्कुल कमी नहीं है। ऐसी ही एक फैन शेफाली वर्मा है जो लाहली के मैदान पर अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर की एक झलक पानी पांच साल पहले आई थी। उस एक पल ने शेफाली को क्रिकेट खेल से जोड़ दिया। 


साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 15 साल की शेफाली को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सचिन ने लाहली में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने सेे पहले लाहली में अपना आखिरी रणजी मैच खेला था। उसी मैच को शेफाली देखने आई थी। 


क्रिकेट यात्रा सचिन को देखकर शुरु हुई


पीटीआई से बात करते हुए शेफाली ने कहा, जितने लोग सचिन सर को अंदर देखने के लिए खड़े थे उतने ही बाहर थे। तभी मैंने महसूस किया कि भारत में क्रिकेटर बनना कितनी बड़ी बात है विशेषकर तब जब आप सचिन सर जैसे पूजनीय हों। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकती। मेरी क्रिकेट यात्रा की शुरुआत वहीं से हुई। 

फेवरेट शॉट है आगे बढ़कर स्ट्रेट सिक्स

शेफाली का जन्म रोहतक में हुआ है और भारत की सबसे युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में उनका नाम शुमार हो चुका है। पांच साल पहले शेफाली ने खेलना शुरु किया था बता दें कि पहले ही तीन सत्र वह हरियाणा के लिए खेल चुकी हैं। 


स्पिनर के खिलाफ शेफाली आगे बढ़कर सीधा छक्का लगाती है जो कि उनका पसंदीदा शॉट है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मिताली राज और हरमनप्रीत कौर शेफाली की पसंदीदा खिलाड़ी हैं। 

128 रन जड़ चुकी हैं 56 गेंदों में 


साल 2018-19 में इंटरनेशनल महिला टी20 टूर्नामेंट में शेफाली सबसे पहले सुर्खियों में आई थी। नागालैंड के खिलाफ शेफाली ने 128 रनों की शानदार पारी महज 56 गेंदों में खेली थी। इसी साल आईपीएल महिला टी20 चैलेंज में इंटरनेशनल खिलाड़ियों के खिलाफ शेफाली ने 31 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी। 

इंतजार कर रही थीं टीम में अपने चयन का 


शेफाली ने कहा, वह टीम में चुने जाने का इंतजार कर रही थी। मैंने घरेलू क्रिकेट और जयपुर में उस बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था। हाल ही में एनसीए का कैंप भी अच्छा गुजरा था। रोहतक की ही एक क्रिकेट एकेडमी से शेफाली ने क्रिकेट खेलना सीखा है। शेफाली के 5 भाई-बहन है जो क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,match,Sachin,team,India