शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन मां कावेरी अम्मा का हुआ निधन , फिल्म स्वदेश से बटोरी थी सुर्खियां

शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश में कावेरी अम्मा का किरदार निभा कर सुर्ख़ियों में आयी मशहूर कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बलाल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। 


वह 82 वर्ष की थीं। वह बढ़ती उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं। मेंगलुरु की रहने वाली किशोरी बल्लाल ने 1960 में कन्नड़ फिल्म ‘एवालेंथा हेंडाथी’ से फिल्म जगत में कदम रखा था। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘स्वदेश’ में शाहरुख खान की मां की भूमिका निभाई थी। 


अभिनेत्री ने भरतनाट्यम डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने ‘काही’, हानी हानी’, ‘सूर्यकांति’ समेत कई अन्य कन्नड़ फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा था। 


 किशोरी बलाल ने सहायक भूमिकाओं वाली फिल्मों समेत 75 से अधिक फिल्मों में काम किया था। उनका जन्म दक्षिण कन्नड़ जिले में हुआ था और उन्होंने भरतनाट्यम डांसर एन श्रीपति बल्लाल से विवाह किया था। 


किशोरी बलाल के निधन पर फिल्म डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने ट्वीट कर संवेदना जताई है और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा - बेहद दुखद ,#KishoriBallal जी के निधन पर बहुत दुःख हुआ ! किशोरी जी ... आपको अपने उदार, गर्मजोशी और मिलनसार व्यक्तित्व के लिए याद किया जाएगा! और #Swades में #Kaveriamma के रूप में आपका अविस्मरणीय प्रदर्शन भी हमेशा याद किया जायेगा। 


मशहूर कन्नड़ एंकर और बिजनेसमैन ने प्रवीण कल्याण ने भी ट्वीट करके किशोरी बलाल ने निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा - अनुभवी अभिनेत्री श्रीमती # किशोरी बलाल के निधन पर गहरी संवेदना, उनकी आत्मा को शांति मिले और इस नुकसान को सहन करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों को हिम्मत दें। मेरे दिल में गहरी संवेदना महसूस हुई।



Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel ,Kishori Balal,Kaveri Amma,Shah Rukh Khan,Famous Kannada,hospital,character