+

शाहिद अफरीदी ने IPL को लेकर उगला जहर, बौखलाए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अब दिया ऐसा बयान

पिछले 13 सालों से खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग को खेलने के लिए दुनियाभर के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हर साल बेसब्री से इंतजार करते हैं।
शाहिद अफरीदी ने IPL को लेकर उगला जहर, बौखलाए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अब दिया ऐसा बयान
पिछले 13 सालों से खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग को खेलने के लिए दुनियाभर के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हर साल बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल में खेलने के बाद खिलाडिय़ों को दौलत और शौहरत दोनों मिलती है। यही नहीं कई आलम यह है कि कई विदेशी खिलाड़ी तो अपने देश के लिए खेलने से ज्यादा आईपीएल में खेलने में अपनी रुचि दिखाते हैं। तो बात इसी बात पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी आग बबूला हो गए हैं। 


वैसे तो शाहिद अफरीदी अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से ही सुर्खियों में छाए रहते हैं। हाल ही में अफरीदी ने आईपीएल की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रभावित होने का आरोप लगाया है। दरअसल अफरीदी इस बात को लेकर काफी ज्यादा दंग है कि कैसे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाडिय़ों को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बीच में ही भारत आने की अनुमति दे दी है। 


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) का अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बीच खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए खेलने के लिए भेजना आश्चर्यजनक है।पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबादा और एनरिच नॉत्र्जे को आईपीएल में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय टीम से जाने की इजाजत दी गई थी।
अफरीदी ने ट्वीट कर कहा, यह देखना आश्चर्यजनक है कि सीरीज के बीच में खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए भेजा रहा है। यह दुखद है कि टी20 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्रभावित कर रही है। इस बारे में दोबारा विचार करना चाहिए।


पाकिस्तान ने तीसरा वनडे मुकाबला जीत तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली थी। इसके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिसन और लौकी फग्र्यूसन की टीमें अगर आईपीएल के फाइनल में पहुंचती है तो ये खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं पाएंगे। इंग्लैंड की ओर से भी बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स का ऐसी स्थिति में टीम में शामिल होना संभव नहीं होगा।


बताते चले कि आईपीएल दुनिया की सबसे फेमस क्रिकेट लगी है। मगर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद और सबकुछ ठीक नहीं होने की वजह से इस पॉपुलर लीग में पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को लीग का हिस्सा नहीं बनाया जाता है। खैर,इस मामले पर पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की सिफरिश लगा चुके हैं। 
facebook twitter instagram