BPL में शाहिद अफरीदी ने 'शून्य' पर आउट होने का बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए पूरा माजरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से क्रिकेट दुनिया में अपना नाम दिग्गजों की सूची में शामिल किया है। क्रिकेट के कई दिग्गज गेंदबाजों को अफरीदी ने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से परेशान किया है। 


लेकिन शाहिद अफरीदी के नाम एक ऐसा अनोखा शतक भी दर्ज हो गया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया है। दरअसल यह रिकॉर्ड बाकी रिकॉर्ड के मुकाबले बहुत ही शर्मनाक है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग बीपीएल के दौरान शाहिद अफरीदी के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। 


बीपीएल में शाहिद अफरीदी ढाका प्लातून के लिए खेलते हैं और एक मैच के दौरान वह शून्य पर आउट हुए। शून्य पर आउट होने के बाद शाहिद अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट में शून्य पर आउट 100वीं पर हो चुके हैं। राजशाही रॉयल्स और ढाका प्लातून के बीच में एक मैच के दौरान यह शर्मनाक रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम पर दर्ज हुआ। शाहिद अफरीदी को रवि वोपारा की गेंद पर गोल्डन डक हो गए और विकेट खो दिया। 


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 44 बार शाहिद अफरीदी शून्य पर आउट हुए हैं। इस दौरान वह वनडे में 8 बार टी20 और टेस्ट मैच में 6 बार बिना खाता खोले आउट हुए। क्रिकेट के अन्य प्रारूपों में भी शाहिद अफरीदी 56 बार आउट हुए हैं। इस मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए भी शाहिद अफरीदी के खाते में एक भी विकेट नहीं आया। शाहिद अफरीदी ने जब से पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास लिया है उसके बाद से वह बहुत सक्रिय राजनीति में हो गए हैं। 

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Shahid Afridi,BPL,all-rounder,veterans,Pakistan,batting,cricket team