+

MVA की हार पर बोले शरद पवार-निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रही BJP

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने जीत हासिल की है। वहीं महा विकास अघाड़ी गठबंधन को मिली हार के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है।
MVA की हार पर बोले शरद पवार-निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रही BJP
महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 3 सीटों पर जीत हासिल की। राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने जीत हासिल की है। वहीं महा विकास अघाड़ी गठबंधन को मिली हार के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है। 
शरद पवार ने कहा कि राज्यसभा चुनावों के नतीजों ने मुझे आश्चर्यचकित नहीं किया, क्योंकि  कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी को कोटा के अनुसार वोट दिया गया है, सिवाय (एनसीपी के) प्रफुल पटेल को जिन्हें अतिरिक्त वोट मिला है-वह वोट एमवीए से नहीं है, यह दूसरी तरफ से है।

Rajya sabha Election Result : 4 राज्यों में BJP ने जीती 8 सीटें, कांग्रेस का राजस्थान में रहा बेहतरीन प्रदर्शन

बीजेपी की जीत पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि यह चमत्कार इसलिए हुआ क्योंकि बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे...जिससे सारा फर्क पड़ा। लेकिन इससे महा विकास अघाड़ी सरकार की स्थिरता प्रभावित नहीं होगी।
एमवीए से संजय राउत (शिवसेना), प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) ने जीत हासिल की है। सुबह करीब 4:00 बजे घोषित किए गए परिणामों में शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार संजय पवार भारी उलटफेर में हार गए। शुरू से ही यह स्पष्ट था कि लड़ाई कोल्हापुर के पूर्व सांसद महादिक और कोल्हापुर से शिवसेना जिलाध्यक्ष पवार के बीच थी। 


facebook twitter instagram