+

दिल्ली हिंसा के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम कोरोना संक्रमित, असम से दिल्ली लाएगी पुलिस

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की टीम शरजील से पूछताछ करने के लिए असम पहुंची थी, पूछताछ से पहले स्‍पेशल सेल की टीम ने शरजील इमाम को कोरोना टेस्‍ट भी करवाया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
दिल्ली हिंसा के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम कोरोना संक्रमित, असम से दिल्ली लाएगी पुलिस
दिल्ली हिंसा के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। दरअसल, दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की टीम शरजील से पूछताछ करने के लिए असम पहुंची थी, पूछताछ से पहले स्‍पेशल सेल की टीम ने शरजील इमाम को कोरोना टेस्‍ट भी करवाया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
गौरतलब है कि शरजील इमाम को पिछले साल दिसंबर में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पास नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन से संबंधित मामले में बिहार के जहानाबाद जिले से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से 90 दिनों की वैधानिक अवधि 27 अप्रैल को समाप्त हो गई थी। 
इमाम वर्तमान में असम पुलिस द्वारा दर्ज यूएपीए से संबंधित एक मामले में गुवाहाटी जेल में बंद है। इमाम शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन आयोजित करने में कथित तौर पर शामिल था, लेकिन वह उस वीडियो के सामने आने के बाद सुर्खियों में आया, जिसमें उसने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक सभा से पहले कथित विवादास्पद टिप्पणी की, जिसके बाद उसपर गैर कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। उसके खिलाफ असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग मामले भी दर्ज हैं।
facebook twitter